logo

हूल दिवस पर ही जनसमस्‍याओं के हल की मांग को लेकर बैठ गए धरने पर

10311news.jpg
द फॉलोअप टीम, रांची:
हूल की याद में जब समूचे राज्‍य मेंं क्रांतिकारियों को समर्पित कार्यक्रम हो रहे थे। सिदो-कान्‍हो,फूलो-झानो समेत  20000 शहीदों को श्रद्धांजलि दी जा रही थी, 
झारखंडी सूचना अधिकार मंच के केंद्रीय अध्यक्ष विजय शंकर नायक जनहित के विभिन्न मुद्दो के समाधान की मांग को  लेकर उपवास कर रहे थे। घर पर रहकर ही उपवास किया। इसका नेट के माध्‍यम से लाइव भी किया।  हालांकि उन्‍होंने भी उपवास की शुरुआत क्रांतिकारियों को नमन करने  से की।  नायक हटिया विधान सभा का चुनाव भी लड़ चुके हैं।

ये मांग है नायक की
1. झारखंड में नियुक्ति से पूर्व स्थानीय नियोजन नीति को परभाषित किया जाय और  पूर्व बिहार सरकार के श्रम एवम् नियोजन विभाग के पत्र 15 मार्च 1983 के अधिसूचना को झारखंड में शत प्रतिशत लागू करने के दिशा मे कार्रवाई की जाए।
2. झारखंड के अमर वीर शहीदो एवम् अन्य गुमनाम  शहीद की सरकार सूची बनाए और उनके सभी वंशजो को राज्य की सरकार सम्मान नौकरी देने का काम करे।
3. झारखंड के वीर शहीद सपूतों के वंशज के आश्रित परिवार के बच्चो को निः शुल्क शिक्षा अच्छी और गुणवक्त युक्त शिक्षा सरकार के द्वारा दिलाया जाय।
4. झारखंड के समस्त अमर वीर शहीदो के जन्मस्थली को एक आदर्श ग्राम के रूप में विकसित कर पर्यटन के नक्शे में जोड़ने की दिशा में अविलंब करवाई की जाए।
5. देवघर हवाई अड्डा को सिद्धू कान्हु के नाम पर इसका नामकरण किया जाय।