logo

रांची: दवाई दोस्त मेडिकल शॉप में ड्रग्स इंस्पेक्टर ने मारा छापा, मिली अनियमितता

9381news.jpg
द फॉलोअप टीम, रांची: 

झारखंड की जाने-माने दवा दूकान दवाई दोस्त में ड्रग इंस्पेक्टर ने छापा मारा। बता दें कि रिम्स (RIMS) में आने वाले गरीब मरीजों को सस्ते में दवा उपलब्ध कराने के लिए दवाई दोस्त नाम की दवा दुकान रिम्स के अस्पताल परिसर में संचालित की जा रही है जिसमें सभी महंगे दवाइयों की जेनेरिक दवा (generic drug) सस्ते में उपलब्ध हो जाती है। 

दवाई दोस्त में मिली कई अनियमितता
गरीब मरीजों को लाभ पहुंचाने के लिए रिम्स प्रबंधन की अनुमति से संचालित हो रहे दवाई दोस्त में कई अनियमितताएं पाई गई है। ड्रग इंस्पेक्टर राम कुमार झा ने इसे लेकर उच्च अधिकारी को जानकारी दी है। इसके साथ ही दवाई दोस्त के संचालक और फार्मासिस्ट को हिदायत दी गई है ताकि छोटी और सामान्य अनियमिताएं भी ना कि जाए ताकि रिम्स में आए गरीब मरीजों को राहत मिल सके। 

दवाई दुकान में दिखी कई समस्याएं
बताया जा रहा है कि दवाई दोस्त के खिलाफ मिली शिकायत के आधार पर औषधि निरीक्षक राम कुमार झा ने गुरुवार को औचक निरीक्षण किया। कई तरह की समस्याएं और अनियमिताएं पाई गई। जैसे ग्राहकों के साथ अच्छा व्यवहार नहीं करना, एक्सपायरी दवा के डिस्पोजल का डिटेल नहीं रखना, जीवन रक्षक दवाइयों के रख-रखाव में गड़बड़ी, बिलिंग की समस्या जैसी कई दिक्कत पाई गई।