logo

ED ने अरविंद केजरीवाल को जारी किया 7वां समन, इस तारीख को पेशी के लिए बुलाया

AR_ED5.jpg

द फॉलोअप डेस्क 

ED ने सीएम अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal)  को दिल्ली में हुए कथित शराब घोटाला मामले में आज 7वां समन जारी किया है। जांच एजेंसी ने केजरीवाल को 26 फरवरी सोमवार को पेशी के लिए तलब किया है। हालांकि केजरीवाल ने दोहराया है कि ईडी का समन राजनीति से प्रेरित है औऱ इसे रद्द किया जाना चाहिये। केजरीवाल ने कहा कि ईडी का समन असंवैधानिक है। उन्होंने कोई ऐसा काम नहीं किया है जिसके लिए उनको जांच एजेंसी के सवालों का सामना करना पड़े। कहा कि उन्होंने हमेशा से अपने सभी काम पूरी पारदर्शिता से किया है। वहीं केजरीवाल ने ईडी पर ये आरोप लगाया है कि पेशी के बहाने एजेंसी उनको गिरफ्तार करना चाहती है। 

सफाई में क्या कहा केजरीवाल ने  
केजरीवाल ने समन के बाद जारी एक बयान में कहा है कि समन के मामले में ईडी कोर्ट का दरवाजा खटखटा चुकी है। मामला कोर्ट में विचाराधीन है और इस पर सुनवाई होनी है। केजरीवाल ने कहा कि ईडी को बजाय बार-बार समन भेजने के कोर्ट के फैसले का इंतेजार करना चाहिये। साथ ही उन्होंने कहा कि वे अपना काम पूरी पारदर्शिता के साथ करते रहे हैं। उन्होंने कोई ऐसा काम नहीं किया है, जिसके लिए उनको ईडी के समक्ष पेश होना पड़े। साथ ही कहा कि केंद्र सरकार उनकी सरकार को गिराना चाहती है। इसीलिए जांच एजेंसी का सहारा लिया जा रहा है। 

केजरीवाल जाहिर कर चुके हैं गिरफ्तारी की आशंका 
कुछ दिनों पहले सीएम अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal)  ने कहा है कि बीजेपी दिल्ली सरकार को गिराने के लिए ऑपरेशन लोटस (Operation Lotus) की तैयारी में है। साथ ही कहा कि है ED के जरिये उनकी गिरफ्तारी कभी भी हो सकती है। केजरीवाल ने आगे आरोप लगाते हुए कहा कि दिल्ली विधायकों को खऱीदने के लिए बीजेपी ने कुछ विधायकों को 25 करोड़ रुपये देने का प्रस्ताव दिया है। केजरीवाल ने कहा है कि पिछले दिनों बीजेपी ने आप पार्टी के विधायकों से संपर्क किया है। उन्होंने आशंका जाहिर की कि कुछ दिन बाद उनको को गिरफ़्तार कर लिया जायेगा। केंद्र इसके लिए ईडी का सहारा ले रहा है। 


 

हमें फॉलो करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें -

https://chat.whatsapp.com/H6JHUZV9z0LIcfjbcYlVDn