logo

झारखंड शीतकालीन सत्र: विपक्ष के हंगामे के बीच 2926 करोड़ रुपये का दूसरा अनुपूरक बजट सदन में पेश

16177news.jpg

द फॉलोअप टीम, रांची: 

झारखंड विधानसभा के शीतकालीन सत्र के दूसरे दिन विपक्ष के विधायकों ने सदन में जमकर बवाल काटा। विपक्ष के हंगामे के बीच वित्त मंत्री डॉ. रामेश्वर उरांव ने चालू वित्तीय वर्ष के लिए 2926 करोड़ रुपये का दूसरा अनुपूरक बजट सभा पटल पर रखा। सोमवार को अनुपूरक बजट पर सदन में चर्चा होगी। अनुपूरक बजट में सबसे ज्यादा राशि पेंशन मद में 620 करोड़ रुपये का प्रावधान किया गया है।

किस मद में कितनी राशि प्रस्तावित
गौरतलब है कि इसके बाद उर्जा विभाग के लिए 588 करोड़ रुपये, स्वास्थ्य विभाग के लिए 518 करोड़ रुपये, जल संसाधन विभाग के लिए 231 करोड़, गृह कार एवं आपदा विभाग के लिए 208 करोड़ रुपये, उच्च एवं तकनिकी शिक्षा विभाग के लिए 172 करोड़ रुपये, महिला एवं बाल विकास विभाग के लिए 188 करोड़ रुपये का प्रावधान किया गया है। 

सत्र सोमवार तक के लिए स्थगित
झारखंड विधानसभा का सत्र सोमवार 11 बजे तक के लिए स्थगित कर दिया गया है। आज का पूरा दिन हंगामा के भेंट चढ़ गया। पूरे दिन सदन में जेपीएससी का मुद्दा छाया रहा। विपक्ष जेपीएससी के मुद्दे के साथ साथ बेरोजगारी और बिजली के मुद्दे पर सरकार पर हमलावर रहा। 

स्पीकर बोले-नंगा विरोध मत कीजिए
आसन के समक्ष नारेबाजी से विधानसभा अध्यक्ष रबीन्द्रनाथ महतो नाराज हो गए। स्पीकर ने कहा कि नंगा विरोध मत कीजिये। उन्होंने कहा कि विरोध करने का भी एक तरीका है। जनता के सवाल सदन में नहीं आ रहे हैं। सभी जनप्रतिनिधि हैं और उन्हें जनता को जवाब देना पड़ता है। संसद में हंगामे को लेकर प्रधानमंत्री भी दुख व्यक्त कर चुके हैं। कहा कि सदन चलेगा तभी जनता की आवाज बुलंद होगी और उनकी समस्याओं का समाधान हो सकेगा।