logo

रिसेप्शन में जुटे दोस्त-रिश्तेदार, कोरोना नियम की उड़ी धज्जियां, दूल्हे पर एफआईआर

8780news.jpg
द फॉलोअप टीम, जमशेदपुरः 
राज्य में कोरोना गाइडलाइन(Corona Guideline) के तहत शादी समारोह में लोगों का आना निर्धारित किया जा चुका है। ऐसे में जिले के गोविंदपुर थाना क्षेत्र (Govindpur Police Station Area) में शादी के रिसेप्शन में सरकार की गाइडलाइन से अधिक संख्या होने पर जिला प्रशासन की टीम ने कार्रवाई की। जांच करने गए अंचलाधिकारी ने बताया कि दूल्हा और उसके पिता के खिलाफ विधि सम्मत कानूनी कार्रवाई की गयी।

क्या था मामला 
दरअसल, कोरोना संकट के बीच शादी के रिसेप्शन समारोह में राज्य सरकार की निर्धारित संख्या से अधिक लोगों की भीड़ जुटाने की सूचना पर जमशेदपुर सदर के अंचल अधिकारी अमित श्रीवास्तव ने छोटा गोविंदपुर क्षेत्र में छापेमारी कर कार्रवाई की। इस मामले में उन्होंने बताया कि रिसेप्शन में तय संख्या से ज्यादा लोगों के भीड़ जमा होने की सूचना मिली थी जिसे मौके पर जाकर सत्यापित करने पर सही पाया गया। ऐसे में खिलाफ एफआईआर दर्ज कर सभी मेहमानों को वापस भेजा और समारोह को बंद करवाया। 

प्रशासन है सतर्क 
एसडीओ ने बताया कि वर्तमान कोरोना संक्रमण के हालात को देखते हुए शादी समारोह, रिसेप्शन और अन्य सार्वजनिक कार्यक्रमों को लेकर सरकार की ओर से गाइड लाइन जारी की गई है। उन्होंने बताया कि ऐसे आयोजन को लेकर जिला प्रशासन काफी सख्त है। नियमों का उल्लंघन करने वालों को सख्त हिदायत दी गई है कि अपने परिवार और परिजन की सुरक्षा को देखते हुए ऐसा कोई कार्य नहीं करें जिससे कोरोना संक्रमण फैले लेकिन लोग नहीं मान रहे।