logo

अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर फिर छाई भारतीय फिल्म, 'फायर इन द माउंटेन्स' को 19वें लॉस एंजिलिस फिल्म महोत्सव में किया गया पुरस्कृत

9136news.jpg
द फॉलोअप टीम, डेस्क:

भारतीय फिल्म ने फिर अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर अपना लोहा मनवाया है। निर्देशक अजीतपाल सिंह की बहुचर्चित फिल्म 'फायर इन द माउंटेन्स' को 19वें लॉस एंजिलिस भारतीय फिल्म महोत्सव (Los Angeles film indian festival) में सर्वश्रेष्ठ फीचर फिल्म (feature film) के ऑडियंस अवार्ड से सम्मानित किया गया है।

फिल्म के कामयाबी से खुश हैं निर्देशक
'फायर इन द माउंटेन्स'( fire in the mountains) निर्देशक के रूप में अजीतपाल सिंह (ajeetpal singh) की पहली फिल्म है। फिल्म समारोह की शुरुआत इसी फिल्म के प्रदर्शन के साथ की गई। पुरस्कार जीतने के बाद अजीत ने कहा, हम हमेशा से ही दर्शकों को ध्यान में रखकर फिल्में बनाते हैं, इसलिए यह जानकर बेहद खुशी हो रही है कि 'फायर इन द माउंटेन्स' कैलिफोर्निया के दर्शकों को पसंद आई और उन्होंने हमें पुरस्कार से सम्मानित किया।

अजितपाल की है यह पहली फिल्म
इसके साथ ही आठ दिनों तक चले आईएफएफएलए (IFFLA) के 19वें संस्करण का बृहस्पतिवार को समापन हो गया। इस दौरान 17 भाषाओं की 40 फिल्मों का प्रदर्शन किया गया। फिल्म महोत्सव में 16 महिला निर्देशकों की फिल्में भी दिखाई गईं। 'फायर इन द माउंटेन्स' निर्देशक के रूप में अजीतपाल सिंह की पहली फिल्म है। 

मां के अटूट प्यार की कहानी है यह
'फायर इन द माउंटेन्स' एक फैमिली ड्रामा फिल्म है। जिसमें एक मां की कहानी है जो हिमालय के सुदूर क्षेत्र के एक गांव में रहती है। अपने दिव्यांग बेटे को फिजियोथेरेपी के लिए ले जाने के लिए गांव में सड़क बनाने के लिए वह पैसे बचाने के लिए कड़ी मेहनत करती है। हालांकि, महिला के पति का मानना है कि जागर पद्धति के जरिए उनका बेटा ठीक हो सकता है और वह उसकी बचत की धन राशि को चुरा लेता है। फिल्म में विनम्रता राय, चंदन बिष्ट और सोनल झा के अलावा युवा कलाकार हर्षिता तिवारी तथा मयंक सिंह जायरा ने अहम भूमिका निभाई है।