logo

अलेप्पी एक्सप्रेस में जुड़ेगा फर्स्ट एसी कोच,  ट्रेन में सोकर जाने वाले यात्रियों की बढ़ेगी परेशानी

15916news.jpg

द फॉलोअप टीम, रांचीः
अलेप्पी एक्सप्रेस में फर्स्ट एसी कोच जुड़ने वाला है। धनबाद से खुलने वाली अलेप्पी एक्सप्रेस में फर्स्ट एसी का कोच जुड़ेगा। गौरतलब है कि झारखंड से बड़ी संख्या में लोग इलाज के लिए वेलोर जाते हैं। लोग अलेप्पी एक्सप्रेस से ही जाते हैं। अब इस ट्रेन में स्लीपर कोच कम होंगे। ऐसे में यात्रियों की परेशानी बढ़ेगी। धनबाद से पटना जाने वाली गंगा दामोदर एक्सप्रेस और धनबाद पटना इंटरसिटी से एक-एक सेकेंड एसी का कोच हटाया जाएगा। नई व्यवस्था अप्रैल से शुरू होगी। इसके लिए 4 महीना पहले टिकटों की बुकिंग के मद्देनजर रेलवे ने नई व्यवस्था अप्रैल से प्रभावी करने का निर्णय लिया है। इससे पहले गंगा-दामेदर एक्सप्रेस फर्स्ट एसी के साथ चलती है। 

गंगा दामोदर एक्सप्रेस धनबाद पटना इंटरसिटी एक्सप्रेस
13329/13330 धनबाद-पटना गंगा दामोदर एक्सप्रेस और 13331/13332 धनबाद-पटना इंटरसिटी एक्सप्रेस में थर्ड एसी का एक-एक कोच और जुड़ेगा। साथ ही  सेकेंड सीटिंग का एक कोच हटाया जायेगा। इस बदलाव के बाद इन दोनों ट्रेन में फर्स्ट एसी का एक, सेकेंड एसी का एक कोच, थर्ड एसी का पांच कोच, स्लीपर का नौ कोच और जनरल का छह कोच जुड़ेगा।

धनबाद-अलेप्पी एक्सप्रेस
13351/13352 धनबाद अलेप्पी एक्सप्रेस में थर्ड एसी के 2 कोच, सेकेंड एसी का एक कोच और फर्स्ट एसी का एक कोच जुड़ेगा। ट्रेन में कोच क्षमता को बराबर रखने के लिए स्लीपर श्रेणी के 4 कोच हटाए जाएंगे। इस बदलाव के बाद इस ट्रेन में फर्स्ट एसी का एक, सेकेंड एसी का 2 कोच, थर्ड एसी का कोच, स्लीपर का आठ कोच व साधारण श्रेणी के चार कोच जुड़ेंगे। पैंट्री कार और एसएलआर के दो कोच सहित कुल 23 कोच होंगे। कोच में बदलाव धनबाद से 11 अप्रैल 2022 से और अलेप्पी से 14 अप्रैल 2022 से प्रभावी होगा।