logo

LPG Cylinder की बुकिंग के लिए अब इस नंबर पर करना होगा कॉल, साथ में देना होगा OTP

14585news.jpg

द फॉलोअप टीम, रांची:

हर महीने रसोई गैस खत्म होने के बाद आपको एक नंबर पर कॉल करना होता है। उसके बाद ही आपको गैस सिलेंडर मिल पाता है। अगर आप भी एलपीजी गैस लेते हैं तो यह खबर आपके लिए है। अपने सिलेंडर की बुकिंग के लिए अब आपको एक नये नंबर पर कॉल करना होगा। इंडेन गैस ने नंबर में बदलाव किया है। इसलिए आप भी इस नंबर को जान ले नहीं तो सिलेंडर मिलने में काफी परेशानी होगी। कंपनी ने अपनी तरफ से उपभोक्ताओं को मैसेज भेज दिया है लेकिन अभी भी कई लोग ऐसे है जिन्होने मैसेज नहीं देखा है और परेशान हो रहे हैं।

अब इस नंबर होगी बुकिंग
सिलेंडर बुकिंग कराने के लिए अब आपको फोन नंबर 7718955555 पर कॉल करने होंगे। इससे पहले आपको 9911554411 पर संपर्क करना पड़ता था। अब आपको नए नंबर पर कॉल करना होगा। whatsapp से बुकिंग करने के लिए आपको इस नंबर पर 7588888824 पर टाइप करना है REFILL और मैसेज भेज देना है। इसके लिए आपको नंबर रजिस्टर्ड होना चाहिए ।

अब ओटीपी देना होगा 
अब गैस सिलेंडर मंगाने के लिए ओटीपी की जरूरत पड़ेगी। गैस की चोरी रोकने और सही उपभोक्ताओं की पहचान के लिए ही कंपनी यह कदम उठा रही है।  अगर उपभोक्ता का मोबाइल नंबर अपडेट नहीं हैं तो डिलीवरी पर्सन एक एप के जरिए इसे रियल टाइम में अपडेट करेगा और कोड जेनरेट करेगा।