logo

प्रदर्शन कर रहे 12वीं के छात्रों का रघुवर दास ने किया समर्थन, कहा- भविष्य से खिलवाड़ ना किया जाए

11497news.jpg

द फॉलोअप टीम, रांची: 

जैक बोर्ड ने इंटर का रिजल्ट जारी कर दिया है। अब झारखंड एकेडमिक काउंसिल द्वारा जारी परिणाम में गड़बड़ी की बात सामने आई है। इसको लेकर सैकड़ों की संख्या में छात्र राजधानी रांची में प्रदर्शन कर रहे हैं। कहा जा रहा है कि फेल होने वाले छात्रों की संख्या हजारों में है। हैरानी की बात है कि कई वैसे भी छात्र हैं जिन्हें पासिंग मार्क्स मिला है लेकिन रिजल्ट में नीचे फेल लिख दिया गया है। अब छात्र इस त्रुटि में सुधार और उन्हें पास करने की मांग कर रहे हैं। 

रघुवर दास ने छात्रों की मांग समर्थन किया
अब प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और बीजेपी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष रघुवर दास ने छात्रों की मांग का समर्थऩ किया है। उन्होंने कहा कि मैं झारखंड एकेडमिक काउंसिल की 12वीं के रिजल्ट पर छात्रों की मांग का समर्थन करता हूं। रघुवर दास ने कहा कि मीडिया में आई खबरों के मुताबिक 12वीं के नतीजों में कई योग्य छात्रों को कम अंक मिले हैं। वे बेहतर अंक के हकदार थे। जैक का ये कदम छात्रों के मनोबल को तोड़ने वाला है। उनके भविष्य के साथ खिलवाड़ है। रघुवर दास ने कहा कि मेरी शिक्षा मंत्री से अपील है कि इन छात्रों की मां को सकारात्मक तरीके से लें औऱ न्याय करें। 

शिक्षा मंत्री से मुलाकात की मांग पर अड़े छात्र
गौरतलब है कि 12वीं बोर्ड की परीक्षा में फेल होने वाले छात्रों ने शिक्षा मंत्री जगरन्नाथ महतो से मुलाकात की। शिक्षा मंत्री ने लिखित आश्वासन दिया। सोमवार को छात्र जैक कार्यालय पहुंचे और अपनी समस्या रखी। खबरों के मुताबिक झारखंड एकेडमिक काउंसिल के अधिकारियों ने छात्रों से कहा कि जो भी छात्र फेल हुए हैं उनके पास कंपार्टमेंट परीक्षा देकर परिणाम सुधारने का विकल्प है। हालांकि छात्र इसके लिए तैयार नहीं है। उनका कहना है कि उनको जानबूझकर फेल किया गया।

छात्रों ने मंगलवार को मैकॉन चौक पर किया प्रदर्शन
छात्रों ने मंगलवार को मेकॉन चौक पर प्रदर्शन किया। वे शिक्षा मंत्री को बुलाने की मांग पर अड़े थे। बाद में शिक्षा मंत्री के निजी सचिव छात्रों के बीच पहुंचे। कहा कि मंत्री का स्वास्थ्य ठीक नहीं है। उन्होंने छात्रों से कहा कि वे अपना एक प्रतिनिधिमंडल तय करें। उनको शिक्षा मंत्री से मुलाकात करवाया जाएगा। खबर लिख जाने तक छात्रों का प्रदर्शन जारी था।