logo

सिमडेगा मामले पर क्यों कुछ नहीं बोलते मुख्यमंत्री, राज्य में फैली है अराजकता: अमर बाउरी

16890news.jpg

द फॉलोअप टीम, रांची: 

चंदनकियारी विधानसभा से भारतीय जनता पार्टी के विधायक अमर बाउरी और प्रदेश के पूर्व मंत्री अमर बाउरी ने आज प्रदेश कार्यालय में प्रेस वार्ता को संबोधित किया। प्रेस वार्ता में अमर बाउरी ने कहा कि हाल ही में सरकार के 2 साल पूरे हुए। सरकार ने खुद ही अपनी सफलता का ढिंढोरा पीट लिया। अमर बाउरी ने हेमंत सरकार के सरकार आपके द्वारा कार्यक्रम पर निशाना साधते हुए कहा कि इस कार्यक्रम के जरिये जनप्रतिनिधियों का शोषण किया जा रहा है। अमर बाउरी ने कहा कि सरकार आपके द्वारा कार्यक्रम के तहत जो इंतजाम किए जाते हैं, सरकार इसके लिए 1 रुपये का भी फंड नहीं देती। 

शुरू से ही भ्रष्टाचार रहा हेमंत सरकार का उद्देश्य
अमर बाउरी ने कहा कि आदिवासी-मूलवासी के हितों की रक्षा करके सत्ता में आई हेमंत सरकार का शुरुआत से ही उद्देश्य भ्रष्टाचार रहा है। राजस्व विभाग की हालत खस्ता है। बीते छह महीने से पोर्टल ही नहीं खुल रहा है। जब तक बाबुओं को पैसा नहीं मिलता, फाइल नहीं सरकती। लोग हलकान हैं। उन्होंने कहा कि बीते 2 साल में ना तो बालू घाटों की नीलामी हुई है और ना ही पत्थर खदानों की, लेकिन झारखंड की नदियों में बालू नहीं बचा। पहाड़ियां, समतल मैदान बन चुकी है। अवैध खनन लगातार जारी है। 


उन्होंने कहा कि जिस प्रकार मधु कोड़ा को मुख्यमंत्री बनाकर आरजेडी और कांग्रेस ने झारखंड की संपदा को लूटा था, वही काम मौजूदा सरकार में दोहराया जा रहा है। अमर बाउरी ने कहा कि झारखंड की संपदा को लूट कर जो धन इकट्ठा हो रहा है, उससे पंजाब, उत्तराखंड और यूपी सहित पांच राज्यों में होने वाले चुनाव में फंडिंग की जा रही है। 

आदिवासियों का नाम लेकर सत्ता में आई सरकार
अमर बाउरी ने कहा कि आदिवासियों का नाम लेकर सत्ता में आई हेमंत सरकार में आदिवासियों का शोषण किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि सरकार की कारस्तानियों की वजह से जनता में बहुत आक्रोश है और जनता जल्द ही सरकार को इसका जवाब देगी। पूर्व मंत्री ने कहा कि 1 साल पहले मुख्यमंत्री ने नारा दिया था कि राज्य में खनन नहीं बल्कि पर्यटन होगा। मैने बीते विधानसभा सत्र में ब्योरा मांगा तो पता चला कि सरकार ने 1 भी पैसा पर्यटन के विकास में खर्च नहीं किया है। मुख्यमंत्री ट्विटर पर करोड़ों खर्च करते हैं। पूरा झारखंड मुख्यमंत्री के पोस्टर और बैनर से पाट दिया गया है। 

हेमंत सरकार पर तुष्टिकरण का लगाया आरोप
पूर्व मंत्री अमर बाउरी ने सरकार पर तुष्टिकरण का भी आरोप लगाया। कहा कि मुख्यमंत्री धनबाद वाले मामले में तुरंत संज्ञान लेते हैं। ट्वीट कर देते हैं, लेकिन सिमडेगा के मामले में चुप्पी साध लेते हैं। उन्होंने कहा कि सरकार मॉब लिंचिंग पर कानून बनाती है। इसे उपलब्धि बताती है लेकिन सिमडेगा में खूंटकटी की आड़ लेकर एक निर्दोष युवक को मारकर जला दिए जाने पर एक शब्द भी नहीं कहती। पुलिस के संरक्षण में युवक की हत्या हुई। पुलिस मूकदर्शक बनी केवल वीडियो बनाती रही। उन्होंने कहा कि हम मामले की सीबीआई जांच की मांग करते हैं ताकि आश्रितों को न्याय मिल सके। परिवार के 1 सदस्य को नौकरी भी मिले। अमर बाउरी ने कहा कि बांग्लादेशी शरणार्थियों का सर्टिफिकेट बन जाता है और वे पार्टी विशेष के वोट बैंक बन जाते हैं। 

विधायक अमर बाउरी ने कहा कि सरकार फॉर्च्यूनर खरीदने और बंगला बनवाने के लिए करोड़ों रुपये खर्च करने को तैयार है लेकिन जीनोम सिक्वेंसिंग मशीन अब तक राज्य में नहीं आ पाई। अमर बाउरी ने कहा कि ये लूट और झूठ की सरकार है।