logo

मौत के मुंह से वापस लौटे 4 मजदूर, शुक्रवार को खनन के दौरान दब गये थे

15489news.jpg

द फॉलोअप टीम, बोकारोः

अमलाबाद बीसीसीएल के बंद पड़े माइंस से चमत्कार की खबर आ रही है। 26 नवंबर को खबर आ रही थी कि 4 मजदूर कोयला खदान में दब गये हैं, लेकिन अब खबर आई है कि चारों मजदूर की जान बच गई है। चारों को बचाने के लिए जिला प्रशासन और बीसीसीएल लगातार रेस्क्यू अभियान चला रहा था। 28 नवंबर को एनडीआरएफ की टीम भी माइंस पहुंची थी। 

आज 29 नवंबर को एनडीआरएफ की टीम ने  माइंस में दबे सभी 4 लोगों को सकुशल निकाल लिया है। चारों के सकुशल गांव आने से परिजन और गांव में खुशी का माहौल है।

मां काली की पूजा की तैयारी 
चारों के लौटने से गांव के मां काली की पूजा की तैयारी की जा रही है। ग्रामीणों का कहना है कि यह एक चमत्कार है। मजदूरों को देखने के लिए डॉक्टर की टीम भी मौजूद है। बीसीसीएल की रेस्क्यू फेल होने के बाद बोकारो उपायुक्त ने एनडीआरएफ की मदद ली। 

अवैध खनन का काम हो रहा था 
जानकारी के मुताबिक चंदनकियारी प्रखंड स्थित बंद पड़े पर्वतपुर कोल ब्लॉक में अवैध खनन चल रहा था। यह काम कोयला तस्कर स्थानीय मजदूरों के माध्यम से करवाते हैं शुक्रवार देर शाम को खनन का काम चल रहा था इसी दौरान अचानक से चाल धंसने से यह हादसा हआ था। कुछ लोगों को उसी वक्त बाहर निकाला गया था, परंतु उसमें से 4 मजदूर अंदर ही दबे रह गए थे।