logo

गोपालगंज और बेतिया के बाद अब समस्तीपुर में भी जह'रीली शराब का तां'डव, कम थमेगा सिलसिला! 

14609news.jpg

द फॉलोअप टीम, समस्तीपुर: 

बिहार में जह'रीली शराब की वजह से होने वाली मौ'तों का सिलसिला थमता नहीं दिख रहा है। गोपालगंज और बेतिया के बाद अब समस्तीपुर से भी कथित तौर पर जह'रीली शराब पीने से 4 लोगों की मौ'त की खबर सामने आ रही है। मामला समस्तीपुर के रूदौली गांव का है। खबरें हैं कि यहां जह'रीली शराब पीने से कथित तौर पर 4 लोगों की मौ'त हो गयी। 

एसपी ने दिया कार्रवाई का भरोसा
मामले में समस्तीपुर के पुलिस अधीक्षक मानवजीत ढिल्लों ने कहा कि समस्तीपुर के रुदौली गांव में कथित तौर पर जह'रीली शराब पीने से 4 लोगों की मौ'त हो गई। मृतकों का पोस्ट'मॉर्टम किया जा रहा है। एसपी ने कहा कि मामले में शामिल लोगों का पता लगाया जाएगा। उन्होंने ग्रामीणों से अपील की है कि यदि कोई बीमार है तो तुरंत पुलिस को सूचित करें। मिली जानकारी के मुताबिक घटना की जांच के लिए एक पुलिस टीम भी गठित की गई है। 

गोपालगंज और बेतिया भी हलकान
गौरतलब है कि इससे पहले बिहार के गोपालगंज और बेतिया जिले में भी जह'रीली शराब पीने से कम से कम 34 लोगों की मौ'त हो गई थी। उन जिलों में अभी भी दर्जनों लोग गंभीर रूप से बीमार हैं। अस्पतालों में उनका इलाज किया जा रहा है। कइयों की स्थिति अभी भी नाजुक बनी हुई है। चूंकि बिहार पूर्ण शराबबंदी वाला राज्य है। नीतीश कुमार पूर्ण शराबबंदी के वादे के साथ सत्ता में आये थे, इसलिए मामला हाईप्रोफाइल भी बन गया है। इस समय पूरे देश की निगाह जह'रीली शराब कांड पर है। स्थानीय लोगों में आक्रोश है और विपक्ष हमलावर है। 

सीएम नीतीश कुमार ने क्या कहा है! 
कहा जा रहा है कि उक्त घटना से मुख्यमंत्री नीतीश कुमार काफी नाराज हैं। वे जिला प्रशासन की कार्यशैली और लापरवाही से खासे नाराज बताये जा रहे हैं। उन्होंने अपने आवास पर एक हाईलेवल मीटिंग की और दोषियों की जल्द गिरफ्तारी का निर्देश दिया है। नीतीश कुमार ने मामले में शनिवार को मीडिया से बात करते हुए कहा था कि लोग गलत चीजों का सेवन करते हैं जिसकी वजह से ऐसे हालात पैदा होते हैं। मुख्यमंत्री ने कहा था कि शराबबंदी को लेकर अभी भी व्यापक जागरूकता अभियान की जरूरत है ताकि ऐसी स्थिति पैदा ना हो।