logo

हैदराबाद में सीटू की जेनरल काउंसिल मीटिंग शुरू, किसान आंदोलन के साथ एकजुटता का संकल्प

15019news.jpg

द फॉलोअप टीम, हैदराबाद:

एकता और संघर्ष के सूत्र वाक्य के साथ सीटू  ( सेंटर आफ इंडियन ट्रेड यूनियंस) की तीन दिवसीय जेनरल काउंसिल मीटिंग हैदराबाद में आज शुरू हुई। जिसमें  किसान आंदोलन के साथ एकजुटता का संकल्प जताते हुए 26 नवंबर के प्रदर्शन को कामयाब बनाने का आह्वान किया गया। सीटू की राष्ट्रीय अध्यक्ष के. हेमलता ने संगठन का लाल झंडा फहराने और शहीद वेदी पर माल्यार्पण के बाद उद्घाटन सत्र प्रारंभ किया।

 

 

तेलंगाना के जाने - माने बुद्धिजीवी और स्वागत समिति के अध्यक्ष प्रो. नागेश्वर राव ने चार सौ वर्ष पुराने शहर हैदराबाद की साझी संस्कृति, प्रगतिशील साहित्यिक परंपरा, तेलंगाना के निजाम व उसके लठैत रजाकारों के खिलाफ एतिहासिक किसान संघर्ष और यहां के गौरवपूर्ण मजदूर आंदोलन की चर्चा की।  उन्होंने उम्मीद जतायी कि जिस प्रकार करोना महामारी की त्रासदी और शासक वर्ग के हमले का मुकाबला करते हुए सीटू इस दौर मे मेहनतकशों के अधिकारों की रक्षा के लिए संघर्ष के अग्रिम मोर्चे पर डटी हुयी है उसके सकारात्मक परिणाम को कोई ताकत नहीं रोक सकती है।

 

सीटू के राष्ट्रीय महासचिव तपन सेन ने कहा कि हमारे राष्ट्रीय सम्मेलन के बाद यह पहली फिजिकल बैठक है। इस दौरान देश के मजदूर वर्ग ने करोड़ों की संख्या मे अपना रोजगार खोया है, महंगाई की मार ने उनके जीवन और जीविका को कठिनाइयों के दलदल मे ढकेल दिया है। महामारी को 'अवसर' के रूप मे इस्तेमाल करते हुए शासक  दल द्वारा देश की राष्ट्रीय संपदा का मेगा सेल लगाकर हमारी राष्ट्रीय संप्रभुता और राष्ट्रीय सम्मान को बेचने का काम किया जा रहा है.शासक वर्ग के इस राष्ट्र विरोधी साजिशों को परास्त करना मजदूर वर्ग का प्राथमिक कार्य है। जानकारी झारखंड इकाई के महासचिव प्रकाश विप्लव ने दी है।