logo

रॉंग नंबर से शुरू हुई मोहब्बत को अंजाम देने घर से भागी युवती, लड़का नाबालिग निकला

6082news.jpg
द फॉलोअप टीम, दुमका: 
उपराजधानी दुमका से प्रेम प्रसंग में युवती द्वारा प्रेमी के साथ भाग जाने का मामला सामने आया है। जानकारी के मुताबिक मामला दो धर्मों से जुड़ा है। मामला शनिवार का है। युवती और उसका प्रेमी फिलहाल पुलिस के संरक्षण में हैं। जिस थाने में युवती और उसका प्रेमी हैं उसी थाने में परिजनों को बुला लिया गया है। सुलह की कोशिशें जारी हैं। बताया जा रहा है कि शनिवार देर शाम तक किसी तरह का फैसला नहीं हो सकता था। 

रॉंग नंबर से शुरू हुई थी प्रेम कहानी
जानकारी के मुताबिक ये पूरी कहानी एक गलत नंबर डायल करने से शुरू हुई थी। घर से भागी 22 वर्षीय युवती ने बताया कि वो मुस्लिम धर्म से ताल्लुक रखती है। छह महीने पहले उससे एक गलत नंबर डायल हो गया था। ये नंबर दुमका के बांधपाड़ा में रहने वाले एक युवक का था। गलत नंबर से शुरू हुई बातचीत दोस्ती में तब्दील हो गयी। युवती का कहना है कि बातचीत करते-करते दोनों में प्यार हो गया। 
दोनों में फोन और वीडियो कॉल पर भी बातें होने लगी। इसी बीच उन्होंने शादी करने का फैसला किया। बकौल युवती, जब उनके रिश्ते की बात उनके परिजनों को पता चली तो वे नाराज हो गये। 

लड़की बालिग लेकिन लड़का नाबालिग
युवती के मुताबिक वो उसी युवक से शादी करने का फैसला कर चुकी थी इसलिए वो दुमका चली गयी। वहां बस स्टैंड में प्रेमी उससे मिला और दोनों सीधे नगर थाना पहुंच गये। पुलिस के मुताबिक युवती 22 साल की है जबकि उसका प्रेमी 20 साल का। नियमों के मुताबिक शादी के लिये युवक की न्यूनतम उम्र 21 साल होनी चाहिये। युवक के परिजनों को इस शादी से कोई एतराज नहीं है लेकिन लड़के की उम्र बाधक बन रही है। इधर युवती शादी के लिए अड़ी हुई है। मामला सुलझता ही नहीं दिख रहा। 

परिजनों में सुलह का प्रयास जारी है
नगर थाना के एसडीपीओ नूर मुस्तफा के मुताबिक उन्होंने दोनों को समझाया लेकिन युवती उसी युवक से शादी करने की बात पर अड़ी है। युवती और युवक के परिजन भी थाने में मौजूद हैं। दोनों ही पक्षों में बातचीत के जरिये सुलह करवाने का प्रयास किया जा रहा है। मामले में थानता प्रभारी देवव्रत पोद्दार ने बताया कि दोनों पक्षों के बीच किसी तरह की सहमति के बाद ही कोई फैसला किया जायेगा।