logo

2 मई को होने वाली JPSC सिविल सेवा की परीक्षा स्थगित, नई तारीखों का एलान करेगा आयोग

7538news.jpg
द फॉलोअप टीम, रांची: 

झारखंड में कोरोना संक्रमण की वजह से सरकार ने सभी तरह की परीक्षाओं को स्थगित करने का फैसला किया। इसमें 10वीं और 12वीं बोर्ड परीक्षा के अलावा झारखंड लोक सेवा आयोग की पीटी परीक्षा भी शामिल है। झारखंड लोक सेवा आयोग ने पीटी की परीक्षा स्थगित कर दी है। आयोग आज इसकी आधिकारिक घोषणा कर सकता है। बताया जा रहा है कि यदि हालात में सुधार हुआ तो सिविल सेवा की पीटी परीक्षा जून महीने में ली जा सकती है। मुख्य परीक्षा की तिथि भी बदल सकती है। 

चार परीक्षायें एक साथ लेगा आयोग
बता दें कि झारखंड लोक सेवा आयोग ने 7वीं, 8वीं, 9वीं और 10वीं सिविल सेवा परीक्षा एक साथ लेने का फैसला किया था। इसकी पीटी परीक्षा के लिए 2 मई की तारीख तय की गयी थी। इस परीक्षा के जरिए राज्य के 252 असैनिक पदों पर अधिकारियों का चयन किया जाना है। तकरीबन पांच लाख अभ्यर्थियों ने इसके लिए आवेदन किया था। स्क्रूटनी के बाद 3 लाख 70 हजार अभ्यर्थियों को परीक्षा में बैठने के काबिल पाया गया। आयोग द्वारा परीक्षा की सारी तैयारियों कर ली गयी थी। 

परीक्षा के लिए सभी 24 जिलों में केंद्र
आयोग ने राज्य के सभी 24 जिलों में परीक्षा केंद्र बनाए हैं। सभी केंद्रो में कोविड प्रोटोकॉल की व्यवस्था की गयी थी। 2 मई को होनी वाली परीक्षा के लिए 19 अप्रैल यानी आज एडमिट कार्ड जारी किया जाना था। इसकी मुख्य परीक्षा सितंबर महीने में आयोजित की जाने वाली है। साक्षात्कार मुख्य परीक्षा के छह बाद लिया जाना निर्धारित किया गया था लेकिन अब कोरोना संक्रमण की वजह से इसमें बदलाव होना तय है।