logo

होशियार! 'शाह' गुजरने वाले हैं दरवाजा-खिड़कियां बंद कर लें!!

10719news.jpg
द फॉलोअप टीम, अहमदाबाद:
जब राजा-महाराजों और बादशाहों का दौर था, तब उनकी सवारी शहर से निकलती तो लोग घर के खिड़की-दरवाजे बंद कर लिया करते थे। पता नहीं इसके पीछे क्या  कारण होता होगा। बादशाह से शब्द शाह भी निकला है। खबर है कि आज 11 जुलाई को गृहमंत्री अमित शाह गुजरात की राजधानी अहमदाबाद में रहेंगे। वो वेजलपुर के इलाकों में नवनिर्मित पार्टी प्लॉट और कम्युनिटी हॉल का उद्घाटन करने के लिए आ रहे हैं। पुलिस ने कार्यक्रम स्थल के आसपास की सोसायटियों में रहने वालों लोगों से खिड़की-दरवाजों को बंद रखने का आदेश दिया है।

क्यों  किया गया है ऐसा
पुलिस के मुताबिक ऐसा सुरक्षा कारणों से किया जा रहा है। इस संबंध में वेजलपुर में आई स्वामीनारायण और स्वाति अपार्टमेंट समेत कई सोसाइटी के चेयरमैन को पत्र लिखकर सूचना दी गई है। जिसमें कहा गया है कि अमित शाह को जेड प्लस सिक्योरिटी मिली हुई है। इसलिए वीआईपी गेस्ट के आने पर घर के दरवाजे और खिड़कियां बंद रखी जाएं।

क्या कोई कार्रवाई भी होगी
हालांकि, अगर खिड़की और दरवाजे बंद नहीं किए गए तो कार्रवाई की जाएगी या नहीं पुलिस ने इसे स्पाष्ट नहीं किया है। पुलिस का कहना है कि अगर खिड़की दरवाजे खुले रहते हैं तो वीआईपी मूवमेंट में सुरक्षा को लेकर दिक्कत हो सकती है। पुलिस अधिकारी एलटी ओडेदरा का कहना है कि सोसाइटी के लोगों से विनती की गई है कि वह घर के खिड़की दरवाजे बंद रखें।