logo

हटिया-राउरकेला पैसेंजर ट्रेन का इंजन नदी में जा गिरा, टल गया बड़ा हादसा

8671news.jpg
द फॉलोअप टीम, सिमडेगा:
हटिया-राउरकेला पैसेंजर ट्रेन बुधवार रात सिमडेगा के कनरवा स्टेशन पर दुर्घटनाग्रस्त हो गई। जहां इंजन बोगी से अलग हो गया। ट्रेन देवनदी में जा गिरी। राहत की बात यह है कि कोई हताहत नही हुआ है। ट्रेन में पर सभी 250 यात्री, पायलट और को-पायलट सभी सुरक्षित है। घटना की जांच के आदेश दे दिए गए हैं। 

गनीमत है कि कोई हताहत नहीं हुआ
रांची रेल मंडल के डीआरएम नीरज अंबष्ठ ने जानकारी देते हुए बताया कि कोई हताहत नहीं हुआ है, सभी सुरक्षित हैं। यात्री थोड़ा घबरा जरूर गए थे। उन्होंने बताया कि रेस्क्यू का काम किया जा रहा है। घटनास्थल पर वरीय अधिकारी पहुंच चुके हैं। यह ट्रेन बुधवार शाम 4 बजकर 40 मिटन पर राउरकेला के लिए चली थी।

प्वॉइंटमैन की गलती से हो गया हादसा! 
दरअसल ट्रेन को मेन लाइन से जाना था लेकिन प्वाइंट्समैन ने इसे मेन लाइन की जगह बफर लाइन पर भेज दिया। ड्राइवर को जब अहसास हुआ कि वह गलत लाइन पर जा रहा है तो उसने इमरजेंसी ब्रेक लगाया जिससे इंजन अलग होकर नदी में जा गिरा और बोगियां झटके के साथ रुक गईं। स्टेशन मास्कर को भी इस बात का ध्यान नहीं रहा और इतनी बड़ी लापरवाही हुई। पायलट को भी 700 मीटर गलत लाइन पर जाने के बाद अहसास हुआ कि वह गलत लाइन से जा रहा है और उसने इमरजेंसी ब्रेक लगाई।