logo

Job Alert: स्वास्थ्य विभाग ने इन पदों पर निकाली बंपर भर्तियां, इच्छुक अभ्यर्थी ऐसे करें आवेदन

9797news.jpg
द फॉलोअप टीम, डेस्क: 

हजारीबाग में स्वास्थ्य महकमें के विभिन्न पदों पर भर्तियां की जायेंगी। हजारीबाग स्वास्थ्य विभाग ने एएनएम के 75, स्टाफ नर्स के 39, फार्मासिस्ट के 17 और ब्लॉक डाटा मैनेजर सहित 35 विभिन्न प्रकार के पदों पर आवेदन आमंत्रित किया है। आवेदन करने की अंतिम तिथि 25 जून निर्धारित की गई है। इससे संबंधित अधिसूचना हजारीबाग जिला के उपायुक्त ने ट्विटर पर साझा किया है। 

1 वर्ष के लिए संविदा पर होगी नियुक्तियां
हजारीबाग स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी अधिसूचना के मुताबिक अभ्यर्थियों का चयन इन पदों के लिए 1 वर्ष के लिए संविधा के आधार पर किया जायेगा। चयनित अभ्यर्थियों का कार्यकाल उनके कार्यों के मूल्यांकन के आधार पर 1 वर्ष के लिए बढ़ाया जा सकता है। चयनित अभ्यर्थियों को बिना कोई कारण बताए कभी भी  1 माह की अग्रिम सूचना अथवा 1 माह का अतिरिक्त वेतन देकर सेवामुक्त किया जा सकता है। 

अभ्यर्थियों को मानदेय का भुगतान भी होगा
अभ्यर्थियों को राज्य सरकार द्वारा निर्धारित मानदेय का भुगतान किया जायेगा। हां, राज्य सरकार द्वारा स्थायी कर्मियों को दिए जाने वाले सुविधा और भत्ता का लाभ संविदा कर्मियों को नहीं दिया जायेगा। अधिसूचना में ये भी साफ लिखा है कि नियुक्त अभ्यर्थी भविष्य में सेवा स्थायीकरण की मांग अथवा दावा नहीं करेंगे। जो भी अभ्यर्थी इन पदों पर आवेदन के इच्छुक हैं उनके लिए अहम जानकारी। 

अभ्यर्थियों को इन दस्तावेजों की जरूरत होगी
अभ्यर्थियों को आवेदन पत्र के साथ निम्नाकिंत दस्तावेज को पीडीएफ फॉर्मेट में भेजना होगा। मूल आवेदन जिसमें सेल्फ असेस्टेड किया गया फोटो संलग्न हो। बैंक में जमा किये गये शुल्क के कागजात की सेल्फ। मैट्रिक का प्रवेश पत्र, अंक पत्र, मूल प्रमाण पत्र। इंटर का प्रवेश पत्र, अंक पत्र और मूल प्रमाण पत्र। तकनीकी शिक्षा से संबंधित योग्यता का पवेश पत्र, अंक पत्र तथा मूल प्रमाण पत्र। स्नातक अथवा इसके समकक्ष अन्य शैक्षणिक योग्यता का अंक पत्र और मूल प्रमाण पत्र। वर्क एक्सपीरियंस का प्रमाण पत्र। कंप्यूटर दक्षता से संबंधित प्रमाण पत्र। आरक्षण का दावा हेतु सक्षम पदाधिकारी द्वारा निर्गत आवासीय प्रमाण पत्र एवं जाति प्रमाण पत्र।

ऐसे किया जायेगा अभ्यर्थियों का चयन
सामान्य तथा अन्य पिछड़ा वर्ग से संबंधित अभ्यर्थियों को आवेदन शुल्क के रूप में 400 रुपये का भुगतान करना होगा। अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति के लिए 200 रूपये निर्धारित किये गये हैं। लिखित परीश्रा, कौशन जांच तथा इंटरव्यू में हासिल अंक के आधार पर मेरिट लिस्ट बनेगा, इसी आदार पर चयन किया जायेगा। इसमें 60 अंक शैक्षणिक तथा तकनीकी योग्यता पर मिलेंगे और बाकी 40 अंक लिखित परीक्षा और इंटरव्यू के आधार पर। इसी आधार पर चयन किया जायेगा।