logo

पीपीई किट पहन कोविड वार्ड में घुसे स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता, कोरोना मरीजों का जाना हाल

7379news.jpg
द फॉलोअप टीम, रांची: 

राजधानी रांची के विभिन्न अस्पतालों से बार-बार खामियों की कई शिकायतें मिल रही थी। हॉस्पिटल की सच्चाई जानने के लिये स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने खुद कई अस्पतालों का दौरा किया। बन्ना गुप्ता ने कई हॉस्पिटल का औचक निरीक्षण किया और कमियों-खामियों से रूबरू हुये। स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता पीपीई किट पहन को कोविड वार्ड में भी घुसे। 

पीपीई किट पहन कोविड वार्ड में घुसे बन्ना
स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता पीपीई किट पहन कर कोविड वार्ड में घुसे और मरीजों से बात की। उन्होंने मरीजों से हॉस्पिटल में मिल रही सुविधा के बाबत सवाल पूछा। स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने हॉस्पिटल प्रबंधन से मरीजों को सारी सुविधाएं मुहैया कराने को कहा। उन्होंने कहा कि आने वाले दिनों में सभी परेशानियां दूर कर ली जायें। स्वास्थ्य मंत्री से एक मरीज ने शिकायत की कि वो तीन दिन से भर्ती है लेकिन केवल एक बार डॉक्टर ने उसे देखा है। बाकी के समय वो हेल्थ वर्कर्स से पूछकर दवाईयां ले रहा है। स्वास्थ्य मंत्री ने मरीज को आश्वासन दिया कि सभी परेशानी दूर की जायेगी। 

सदर अस्पताल में भी बनाया है कोविड वार्ड
जानकारी के मुताबिक सदर अस्पताल के कोविड वार्ड में फिलहाल 250 मरीज भर्ती हैं। उनकी सेवा के लिये केवल 36 कर्मचारी हैं वो भी शिफ्ट में काम करते हैं। शिफ्ट में काम करने की वजह से मरीजों की नियमित देखभाल सुनिश्चित नहीं हो पा रही है। कोरोना संक्रमण के पहले चरण में ही सदर अस्पताल में 60 वेंटीलेटर की व्यवस्था की गयी है। यहां अभी तक एक भी एनेस्थेटिस्ट की नियुक्ति नहीं की गयी है। मरीजों को वेंटीलेटर का लाभ भी नहीं मिल पा रहा है। कहा जा रहा है कि सिविल सर्जन ने स्वास्थ्य विभाग से अतिरिक्त डॉक्टर्स की मांग की थी। 

राज्य में तेजी से बढ़ रहा है कोरोना का केस
बता दें कि राज्य में कोरोना का संक्रमण काफी तेजी से बढ़ता जा रहा है। मरीजों की संख्या अब हजारों में पहुंचने लगी है। राज्य का कोई भी जिला ऐसा नहीं है जहां कोरोना के मरीज ना मिल रहे हों। राज्य में बीते 24 घंटे में 2 हजार 366 नये कोरोना संक्रमित मरीज मिले। इस बीच 19 मरीजों की मौत हो गयी। राज्य में एक्टिव कोरोना मरीजों की संख्या 13 हजार का आंकड़ा पार कर चुकी है।