logo

नियुक्ति की मांग को लेकर रामेश्वर उरांव से मिले हाईस्कूल शिक्षक अभ्यर्थी

4231news.jpg
द फॉलोअप टीम, रांची:  
राज्य भर के हजारों हाईस्कूल शिक्षक अभ्यर्थी कई महीनों से नियुक्ति की मांग कर रहे हैं। मंगलवार को अभ्यर्थियों ने वित्त मंत्री रामेश्वर उरांव के आवास पर जा कर उनसे मुलाकात की। रामेश्वर उरांव ने अभ्यर्थियों में से दो लोगों को अपने पास बुलाया और उनकी समस्या सुनी। बाद में बाहर आने पर अपनी गाड़ी रोक कर सभी से बात की। उन्होंने कहा कि वे इस मामले पर जल्द संज्ञान लेंगे। इधर अभ्यर्थी आंदोलन का मन बना रहे हैं। उनका कहना है कि सरकारें सिर्फ आश्वासन दे रही हैं, लेकिन उन्हें नौकरी चाहिए। 

क्या है मामला 
2016 में सरकारी विज्ञापन आई, जिसके बाद परीक्षा हुई थी। 18000 सीटों में से 25 फीसद तो 5 साल के अनुभव वालों के लिए आरक्षित थे, लेकिन विज्ञापन में लिखा था कि यदि 25 फीसद अरक्षित सीटें नहीं भरती हैं, तो शेष लोगों को उनके स्थान पर नियुक्त किया जाएगा। लेकिन इसके बावजूद अभी तक इस ओर सरकार कोई कदम नहीं बढ़ा रही है। अभ्यर्थियों ने जानकारी दी कि उनकी नियुक्ति में कोई तकनीकी पेंच नहीं है। सिर्फ आदेश जारी कर उन्हें नियुक्ति दी जा सकती है। 

ये भी पढ़ें.....

उम्र सीमा पार कर चुके हैं कई लोग
अभ्यर्थियों में से कई लोग परीक्षा के लिए उम्र सीमा पार कर चुके हैं। उनका कहना है कि चार साल इंतजार में बीत गए। अब वे चाहें तो भी दोबारा परीक्षा में शामिल नहीं हो सकते। ऐसे में उनके पास आंदोलन के अलावा कोई और विकल्प नहीं है। यदि सरकार जल्द ही उन्हें नियुक्ति पत्र नहीं देती है तो राज्यभर के अभ्यर्थी आंदेलन करेंगे।