logo

थैलेसिमिया से जूझ रहे बच्चों के लिए रक्तदान शिविर का आगाज

9612news.jpg
द फॉलोअप टीम, रांची :
थैलेसिमिया(Thalassemia) से जूझ रहे बच्चों के लिए हिन्दू जागरण मंच(Hindu Jagran Manch ) राँची महानगर ने महानगर कार्यालय में रक्त दान शिविर का आयोजन किया। गुरुवार को शुरू हुए इस शिविर का उदघाट्न भारत माता की तस्वीर पर माल्यार्पण व दीप प्रज्वलित करके किया गया। मौके पर मजूद मींच के सदस्य ने बताया की थैलेसिमिया पीड़ित बच्चों को रक्त की अति आवश्यकता हो रही है और देखा जा रहा है कि रक्त की कमी हो चुकी है। अतः इसी को ध्यान में रखते हुए रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया।

प्रतिदिन खुला रहेगा शिविर 
जानकारी देते हुए सदस्य ने बताया की यह शिविर 10 बजे प्रातः से शुरू होकर 4 बजे संध्या तक शिविर चालू रहेगा। फ़िलहाल गुरुवार को 1 बजे तक कुल 15 लोगों नें डोनेट किया है और भी लोग शिविर पहुंच रहे हैं। सभी डोनर को सम्मान स्वरूप सर्टिफिकेट और एक नीम का पौधा दिया जा रहा है। पौधा देने का उद्देश्य संगठन द्वारा पर्यावरण संरक्षण का भी संदेश देना है। 

मौजूद थे मंच के कई सदस्य 
मौके पर प्रदेश उपाध्यक्ष सुजीत सिंह, महानगर अध्यक्ष राकेश कर्ण, महामंत्री निशांत यादव, उपाध्यक्ष चंदन मिश्रा, उपाध्यक्ष सोनू गुप्ता, सुनील बर्णवाल, ब्रजेश कुमार, मीडिया प्रभारी नमन भरतिया,सूरज पांडेय, सूरज चौधरी,सिद्धार्थ जी, मुकुल, रोहित प्रसाद व अन्य शामिल रहें।यह जानकारी महानगर मीडिया प्रभारी नमन भरतिया ने दी।