logo

...आपका नाम भी है नीरज तो आइये और 501 रूपये का मुफ्त पेट्रोल ले जाइये! 

11686news.jpg

द फॉलोअप टीम, गांधीनगर:

गोल्ड मेडलिस्ट नीरज चोपड़ा का खुमार इस वक़्त पूरे देश पर छाया हुआ है। कई राज्यों की सरकार ने उन्हें करोड़ों रूपये की धनराशि देने का ऐलान किया है। एक अनोखा मामला भी सामने आया है जहां लोगों को उनके नीरज नाम होने पर फायदा मिल रहा है। जी हां गुजरात में ‘इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन लिमिटेड’ के एक पेट्रोल पंप ने घोषणा की है कि जिस भी व्यक्ति का नाम नीरज है, उसे मुफ्त में रुपए की पेट्रोल दी जाएगी। भरूच जिले के नेत्रंग में स्थित एक पेट्रोल पंप ने ये ऐलान किया है। पेट्रोल पंप में एक बोर्ड लगा कर यह बता दिया गया है कि नीरज नाम के शख्स को मुफ्त में पेट्रोल मिलेगा।  

501 रूपये का मुफ्त पेट्रोल 
अयूब पठान जो कि इस पेट्रोल पंप के मालिक हैं उन्होंने ही यह बोर्ड लगाया है। रविवार 8 अगस्त, 2021 को ये नोटिस बोर्ड लगाया। यह ऑफर सिर्फ आज के लिए है।  सुबह 9 बजे से लेकर शाम 5 बजे तक नीरज नाम का जो भी व्यक्ति पेट्रोल भरवाने आएगा उसे 501 रूपये की मुफ्त पेट्रोल दी जाएगी। स्वर्ण पदक विजेता नीरज चोपड़ा के सम्मान में यह किया जा रहा है।  मुफ्त पेट्रोल के लिए ग्राहकों को अपना पहचान पत्र दिखाना होगा। बता दें कि 2008 के बाद ये पहला मौका है, जब भारत में ओलंपिक स्वर्ण पदक आया हो। 

लोगों ने रखा व्रत 
बता दें कि नीरज चोपड़ा के लिए कई ग्रामीणों ने शिवरात्रि का व्रत रखा था।  गांव वालों ने  भगवान शिव से प्रार्थना की थी कि उनका ‘निज्जू’ सबसे दूर भाला फेंके। लोगों का पहले ही कहना था कि अगर वो गोल्ड लेकर आते हैं तो पूरे गांव  की तस्वीर बदल जाएगी। युवा इसीलिए खुश हैं क्योंकि प्रदेश सरकार बड़े स्टेडियम या कोई अन्य सौगात गांव को दे सकती है। किसी ने शिवरात्रि का व्रत रखा तो किसी ने उनकी सफलता के लिए पूजा की।