logo

छोटे ने ली बड़े भाई की जान, कील लगे डंडे से पीटकर उतारा मौत के घाट

8099news.jpg
द फॉलोअप टीम, लातेहार:
हामी लेचोटोली गांव में एक भाई ने दूसरे भाई को मौत के घाट उतार दिया। भाई ने गुस्से में अपने बड़े भाई को डंडे से पीटा जिससे उसकी मौत हो गयी। घटना महुआडांड़ थाना क्षेत्र की है। मौके पर पहुंची पुलिस ने आरोपी भाई अजीत मिंज को गिरफ्तार कर लिया है। शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया। आरंभिक जांच में मामला घरेलु विवाद से जुड़ा बताया जा रहा है। मृतक की पहचान अजय मिंज के रूप में की गयी। 

घरेलु विवाद में हत्या का मामला
आरोप है कि बड़ा भाई हमेशा शराब के नशे में घर आता था। सबसे  लड़ाई-झगड़ा किया करता था। सोमवार की शाम भी वह शराब पी कर घर आया और अपने मंझले भाई के साथ झगड़ा करने लगा। ऐसे में अजीत को गुस्सा आया और उसने बड़े भाई की हत्या कर दी। थाना प्रभारी असीम रजक ने बताया कि घटना की सूचना उन्हें ग्रामीणों ने सोमवार शाम को दी। सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने जांच पड़ताल की। शव का पंचनामा किया और मंगलवार को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया। 

कील लगे डंडे से की थी पिटाई
मृतक के पिता मिल्यानुस मिंज ने अपने बयान में कहा कि उनका बड़ा बेटा अजय अक्सर नशे में  घर में लड़ाई-झगड़ा करता था। सोमवार को वो अजीत के साथ झगड़ने लगा। तभी अजीत ने बड़े भाई को डंडे से मारा। डंडे में कांटी थी इसलिए 4-5 बार वार करने से अजय की तुरंत मौत हो गई। पुलिस ने छोटे भाई को हिरासत में लिया।