logo

निवेदन समिति की बैठक में विधायक अंबा प्रसाद ने उठाया जनहित से जुड़ा कई मुद्दा

15293news.jpg

द फॉलोअप टीम, हजारीबाग: 

बड़कागांव विधायक अंबा प्रसाद ने झारखंड विधानसभा में आहूत निवेदन समिति की बैठक में क्षेत्र के कई मुद्दों को उठाया। बैठक में मुख्य रूप से निवेदन समिति के सभापति उमाशंकर अकेला, बड़कागांव विधायक अंबा प्रसाद एवं कई विभागों के अधिकारी मौजूद थे। बड़कागांव प्रखंड के चेपाकला पंचायत में अधूरे पुल निर्माण तथा पतरातू प्रखंड के देवरिया- कुशियारा पथ निर्माण के मामले को अंबा प्रसाद ने निवेदन समिति की बैठक में उठाया। 

चेपाकला पंचायत में 2 पुलों का निर्माण लंबित
अंबा प्रसाद ने बैठक में मुख्य रूप से बड़कागांव प्रखंड के चेपाकला पंचायत मे बन रहे दो पुलों का मामला उठाया। उन्होंने बैठक में बड़कागांव प्रखंड के चेपाकला पंचायत के ग्राम हुदवा जाने के मार्ग में प्रधानमंत्री सड़क निर्माण कार्य योजना के तहत लगभग सवा करोड़ की लागत राशि से 2 पुलों के अधूरे निर्माण पर अधिकारियों को कड़ी फटकार लगाई।

लंबित कार्य के लिए अधिकारियों को फटकारा
विधायक अंबा प्रसाद ने कहा कि दोनों पुलों का निर्माण कार्य लगभग 4 वर्षों से लंबित है। अधूरे पुल निर्माण से अति सुदूरवर्ती क्षेत्र होने के कारण राहगीरों को आवागमन में काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है तथा ग्रामीण लगातार दुर्घटना का शिकार हो रहे हैं। जल्द से जल्द दोनों पुलों का निर्माण सुनिश्चित हो तथा दोषी संवेदक पर कार्रवाई करने की मांग भी विधायक द्वारा रखी गई। विधायक ने कहा कि आम लोगों को परेशानी नहीं होनी चाहिए। 

देवरिया से कुसियारा पथ मामला भी उठाया
अंबा प्रसाद ने पतरातू प्रखंड के ग्राम देवरिया से कुसियारा पथ के मामले को भी निवेदन समिति की बैठक में उठाया। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के तहत कार्य एस के इंटरप्राइजेज को आवंटित किया गया था लेकिन संवेदक द्वारा किसी भी प्रकार का कार्य नहीं किया गया। ग्रामीणों को घोर कठिनाई का सामना करना पड़ रहा है। जल्द से जल्द देवरिया से कुसियारा की 12 किलोमीटर पथ निर्माण सुनिश्चित किया जा।| संबंधित अधिकारियों ने यथाशीघ्र कार्य शुरू करने का एवं जल्द से जल्द निर्माण कार्य पूर्ण हो ऐसा सुनिश्चित करने का आश्वासन दिया है।