logo

चोटिल केएल राहुल न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज से बाहर, युवा सूर्यकुमार यादव को मिला मौका

15245news.jpg

द फॉलोअप टीम, डेस्क: 

न्यूजीलैंड के खिलाफ आगामी टेस्ट सीरीज से पहले टीम इंडिया में बड़ा बदलाव किया गया है। केएल राहुल की जगह सूर्यकुमार यादव को टीम इंडिया में शामिल किया गया है। मिली जानकारी के मुताबिक केएल राहुल की बायीं जांघ की मांसपेशियों में खिंचाव है। मांसपेशियों में खिंचाव की वजह से वो न्यूजीलैंड के खिलाफ पेटीएम टेस्ट सीरीज से बाहर हो गये हैं। 

एनसीए में इलाज कराएंगे केएल राहुल
बीसीसीआई ने आधिकारिक बयान जारी कर बताया कि केएल राहुल अब राष्ट्रीय क्रिकेट एकेडमी में फिजियो की निगरानी में रिहेलिबिटेशन से गुजरेंगे औऱ खुद को दिसंबर में दक्षिण अफीका के खिलाफ होने वाली घरेलु श्रृंखला के लिए तैयार करेंगे। गौरतलब है कि भारत और न्यूजीलैंड के बीच टेस्ट सीरीज का आगाज 25 नवंबर से हो रहा है। सीरीज का पहला टेस्ट मैच कानपुर में खेला जायेगा। न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरा टेस्ट मैच 3 दिसंबर से मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में होगा। 

पहला टेस्ट मैच नहीं खेलेंगे विराट कोहली
न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टेस्ट मैच के लिए नियमित कप्तान विराट कोहली को आराम दिया गया है। वे दूसरे टेस्ट मैच में वापसी करेंगे। रोहित शर्मा दोनों टेस्ट मैच नहीं खेलेंगे। पहले टेस्ट में आंजिक्य रहाणे को कप्तानी सौंपी गई है। चेतेश्वर पुजारा उपकप्तान होंगे। टीम में युवा शुभमन गिल, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव को जगह मिली है।

आंजिक्य रहाणे करेंगे पहले मैच में कप्तानी
श्रीकर भरत को पहली बार टेस्ट टीम में शामिल किया गया है। ऋषभ पंत को आराम दिया गया है। ऋद्धिमान साहा टीम में हैं। इसके अलावा टीम में रविंद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, अक्षर पटेल, जयंत यादव, ईशांत शर्मा, उमेश यादव, मोहम्मद सिराज और युवा प्रसिद्ध कृष्णा को शामिल किया गया है। टीम इंडिया टी20 सीरीज 3-0 से जीत चुकी है।