logo

कोरोना के मद्देनजर पीएम की मुख्यमंत्रियों के साथ चल रही है समीक्षा बैठक, राज्यों के हालात जानने की कोशिश

2764news.jpg
द फॉलोअप, नई दिल्ली
कोरोना के बढ़ते कहर के मद्देनजर केंद्र-राज्य सरकारों के बीच एक बार फिर गंभीर चिंतन-मंथन शुरू हो गया है। मंगलवार को तय कार्यक्रम के तहत पीएम मोदी नें वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक कर रहे हैं। बैठक में राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ-साथ गृहमंत्री अमित शाह और स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन भी मौजूद हैं। बैठक में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी राज्यों के मुख्यमंत्रियों से बारी-बारी से कोरोना के हालात जानने की कोशिश कर रहे हैं। संभव है शाम तक  कोरोना की समीक्षा बैठक चलेगी।  

गृहमंत्री ने राज्यों को अलर्ट किया
दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को बताया कि 10 नवम्बर को शहर में कोरोना के सर्वाधिक 8600 नए मामले सामने आए थे और उसके बाद से मामले तेजी से कम हो रहे हैं। बैठक के दौरान गृहमंत्री अमित शाह ने भी राज्यों को अलर्ट किया है।

कोरोना को लेकर किसने क्या कहा 
महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने पीएम को जानकारी दी कि वह लगातार के सीरम इंस्टीट्यूट अदार पूनावाला के संपर्क में हैं। राज्य ने एक टास्क फोर्स भी तैयार कर ली है, जो समय में वैक्सीन के वितरण और उसे लगाने से जुड़े प्रोग्राम को सुनिश्चित कराएगी।

ये भी पढ़ें.......

पराली से फैले प्रदूषण पर रोकथाम की मांग 
दिल्ली के सीएम ने पीएम मोदी से कहा कि कोरोना  की तीसरी लहर के लिए प्रदूषण को जिम्मेदार बताया। केजरीवाल ने पीएम से हस्तक्षेप करने का अनुरोध किया, ताकि पड़ोसी राज्यों में जलनेवाली पराली के कारण होनेवाले प्रदूषण से निजात पाया जा सके। बता दें कि कोरोना पर मोदी की मुख्यमंत्रियों के साथ 9वीं बैठक चल रही है। इससे पूर्व मोदी ने 23 सितंबर को बैठक बुलाई थी।