logo

सोनू सूद के दफ्तरों में इनकम टैक्स डिपार्टमेंट ने मारा छापा, अकाउंट बुक में गड़बड़ी का आरोप

12868news.jpg

द फॉलोअप टीम, मुंबई: 

अभिनेता सोनू सूद के दफ्तर पर इनकम टैक्स विभाग ने छापा मारा। आईटी की टीम ने सोनू सूद के मुंबई स्थित दफ्तर में छापा मारा। मिली जानकारी के मुताबिक अकाउंट बुक में गड़बड़ी के आरोप पर सोनू सूद के खिलाफ कार्रवाई की गई है। आईटी की अलग-अलग टीमो ने सोनू सूद और उनकी कंपनियों से जुड़ी छह अलग-अलग स्थानों पर सर्च ऑपरेशन चलाया। 

दिल्ली सरकार ने बनाया था ब्रांड एंबेसडर
गौरतलब है कि कोरोना काल में लोगों की मदद कर सुर्खियों में आए सोनू सूद को दिल्ली सरकार ने स्कूली शिक्षा से जुड़ प्रोग्राम का ब्रांड एंबेडसर बनाया था। इस समय ये अटकलें तेज थी कि सोनू सूद आम आदमी पार्टी ज्वॉइन कर सकते हैं। हालांकि, सोनू सूद ने तमाम अटकलों को विराम देते हुए कहा था कि उनकी मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से राजनीति को लेकर कोई बातचीत नहीं हुई। वे अभिनय में खुश हैं और समाज सेवा का कार्य करते हैं। 

कोरोना काल में जरूरतमंद लोगों की मदद
गौरतलब है कि सोनू सूद ने कोरोना काल में जरूरतमंद लोगों को काफी मदद की। प्रवासियों श्रमिकों को ट्रेन, प्लेन और बसों के जरिए उनके घरों तक पहुंचाया। लॉकडाउन में फंसे लोगों को भोजन मुहैया करवाया। यही नहीं, कोरोना काल में उन लोगों को रोजगार शुरू करने में भी मदद की जो लोग बेरोजगार हो गए थे। लोगों को आर्थिक सहायता दी। यही नहीं, उन गरीब छात्रों को पढ़ाई में भी सहायता की जो सक्षम नहीं थे। सोनू सूद ने झारखंड के एक युवक का इलाज भी करवाया। पंजाब और दिल्ली की सरकारों ने सामाजिक कार्यों के लिए सोनू सूद के साथ हाथ मिलाया। 

यूएनडीपी ने सोनू सूद को सम्मानित भी किया
बता दें कि सोनू सूद ने हिंदी, तेलुगु, कन्नड़ औऱ तमिल फिल्मों में सक्रिय हैं। वो पीरियड ड्रामा पृथ्वीराज में भी अहम भूमिका निभाते दिखेंगे। सोनू सूद को कोरोना काल में उनके उल्लेखनीय कार्य के लिए संयुक्त राष्ट्र विकास कार्यक्रम ने 2020 में एसडीजी स्पेशल ह्यूमैनिटेरियन एक्शन अवॉर्ड से सम्मानित किया। वो सोनू सूद चैरिटी फाउंडेशन भी चला रहे हैं।