logo

DCP श्वेता और दिल्ली पुलिस कुछ नहीं कर सकती, हमें तुम्हारे बारे में सब पता है! गंभीर को मिला तीसरा ईमेल

15452news.jpg

द फॉलोअप टीम, दिल्ली: 

पूर्वी दिल्ली से भारतीय जनता पार्टी के सांसद और पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर को धमकी भरा एक औऱ ईमेल मिला है। ये ईमेल भी आईएसआईएस कश्मीर नाम के संगठन के तरफ से भेजा गया है। दिल्ली पुलिस ने आधिकारिक बयान में कहा है कि इस ईमेल में दिल्ली पुलिस का भी जिक्र किया गया है। गौरतलब है कि इससे पहले भी गौतम गंभीर को धमकी भरा 2 ईमेल भेजा गया था जिसकी जांच दिल्ली पुलिस की साईबर सेल कर रही है। 

ISIS ने गौतम गंभीर को भेजा तीसरा मेल
गौरतलब है कि गौतम गंभीर को कुछ दिनों पहले दो ईमेल भेजा गया था। ईमेल भेजने वाला का दावा था कि वो आईएसआईएस कश्मीर नाम के संगठन का सदस्य है। पहले ईमेल में लिखा था कि 'यदि तुम अपने परिवार से प्यार करते हो तो राजनीति और कश्मीर के मुद्दे से दूर रहो। कल तो तुम बच गये थे लेकिन हमेशा नहीं बचोगे।' गंभीर को दूसरे ईमेल में उनके घर के पास का वीडियो भेजा गया था। इसके बाद डीसीपी सेंट्रल श्वेता चौहान की अगुवाई में दिल्ली पुलिस ने गौतम गंभीर के आवास के बाहर की सुरक्षा बढ़ा दी थी, जो अभी भी जारी है। दिल्ली पुलिस ने अपनी जांच में पाया था कि गौतम गंभीर को भेजा गया वीडियो यूट्यूब से उठाया गया है जो किसी फैन ने अपलोड किया था। 

पाकिस्तान के कराची से भेजा गया था ईमेल
दिल्ली पुलिस की साइबर सेल ने अपनी जांच में पाया गया कि मेल पाकिस्तान के कराची शहर से भेजा गया था। मेल भेजने वाला एक 27 वर्षीय छात्र था। छात्र सिंध यूनिवर्सिटी का छात्र था। दिल्ली पुलिस ने तब कहा था कि धमकी के पीछे कोई खास मकसद नहीं मिला है लेकिन हमने एहतियातन गौतम गंभीर की सुरक्षा बढ़ा दी है। 

दिल्ली पुलिस में जासूस होने का किया दावा
गौतम गंभीर को भेजे गये तीसरे मेल में लिखा है कि दिल्ली पुलिस और आईपीएस श्वेता भी हमारा कुछ नहीं बिगाड़ सकती। हमारे जासूस पुलिस के अंदर हैं जो तुम्हारे बारे में सारी जानकारी हमें पहुंचाते हैं। इसमें ये भी लिखा है कि तुम्हारी सुरक्षा में लगी पुलिस कुछ भी नहीं कर पायेगी। गौरतलब है कि इस मेल में जिस श्वेता का जिक्र किया गया है वो सेंट्रल डिस्ट्रिक इलाके की डीसीपी हैं। इस ईमेल के बाद पुलिस चौकन्ना हो गई है औऱ जांच जारी है। 

कई सालों तक टीम इंडिया का हिस्सा रहे गौतम गंभीर
गौरतलब है कि गौतम गंभीर कई सालों तक टीम इंडिया का अहम हिस्सा रहे हैं। गौतम गंभीर ने 2007 में टी20 वर्ल्ड कप और 2011 में एकदिवसीय विश्व कप जीत में अहम भूमिका निभाई थी। उन्होंने अपनी कप्तानी में शाहरूख खान की मालिकाना हक वाली केकेआर को इंडियन प्रीमियर लीग का दो खिताब दिलाया। वे आईपीएल में दिल्ली डेयरडेविल्स का भी हिस्सा रहे। गौतम गंभीर ने 2019 के लोकसभा चुनाव से पहले भारतीय जनता पार्टी ज्वॉइन की और सांसद बने। गौतम गंभीर राष्ट्रवाद के मुद्दों पर काफी मुखर रहते हैं और बेबाक बोलते हैं।