logo

गौतम गंभीर को ISIS कश्मीर ने दी जान से मारने की धमकी, आवास की सुरक्षा बढ़ाई गई

15264news.jpg

द फॉलोअप टीम, दिल्ली: 

टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर और पूर्वी दिल्ली से भारतीय जनता पार्टी के मौजूदा सांसद गौतम गंभीर को जान से मारने की धमकी मिली है। मिली जानकारी के मुताबिक आईएसआईएस कश्मीर नाम के संगठन की तरफ से गौतम गंभीर को जान से मारने की धमकी दी गई है। गौरतलब है कि गौतम गंभीर कई मुद्दों को लेकर मुखऱ हैं और खुलकर बोलते हैं। पाकिस्तान के दिये गए उनके बयानों में काफी धार होती है। उन्होंने पुलिस में शिकायत दी है। 

गौतम गंभीर ने दिल्ली पुलिस से किया संपर्क
गौतम गंभीर ने जान से मारने की धमकी को लेकर दिल्ली पुलिस से संपर्क स्थापित किया है। गौतम गंभीर ने आरोप लगाया है कि उनको आईएसआईएस कश्मीर नाम के संगठन की तरफ से जान से मारने की धमकी मिली है। फिलहाल घटना की छानबीन की जा रही है। डीसीपी सेंट्रल श्वेता चौहान ने बताया कि गौतम गंभीर के आवास के बाहर सुरक्षा बढ़ा दी गई है। गौरतलब है कि गौतम गंभीर अक्सर अपने बयानों को लेकर सुर्खियों में रहते हैं। गौतम गंभीर ने बताया कि उनको ईमेल के माध्यम से जान से मारने की धमकी दी गई है।

विश्व विजेता टीम का हिस्सा रह चुके हैं गंभीर
आपकी जानकारी के लिए बता दें कि गौतम गंभीर लंबे समय तक भारतीय क्रिकेट टीम का हिस्सा रहे हैं। गौतम गंभीर 2007 में टी20 वर्ल्ड कप और 2011 में एकदिवसीय विश्व कप जीतने वाली टीम इंडिया का अहम हिस्सा रहे। दोनों ही मुकाबलों में गौतम गंभीर ने मैच जिताऊ पारियां खेलीं। गौतम गंभीर इंडियन प्रीमियर लीग में दिल्ली डेयरडेविल्स और कोलकाता नाइट राइडर्स का हिस्सा रहे। उन्होंने कोलकाता को 2 आईपीएल खिताब जिताए। 

पूर्वी दिल्ली से बीजेपी के सांसद हैं गंभीर
गौतम गंभीर ने 2019 में लोकसभा चुनावों से पहले भारतीय जनता पार्टी का दामन थाम लिया। लोकसभा चुनाव में वे पूर्वी दिल्ली से पार्टी के प्रत्याशी बने और जीत हासिल की। गौतम गंभीर इन दिनों अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट मुकाबलों में बतौर कमेंटटेटर और क्रिकेट विशेषज्ञ भी नजर आते हैं। गौतम गंभीर कई सामाजिक कार्य भी करते हैं।