logo

जमशेदपुर वर्कर्स कॉलेज छात्र संघ का हंगामा, टालना पड़ा कार्यक्रम

3490news.jpg


द फॉलोअप टीम, जमशेदपुर

जमशेदपुर वर्कर्स कॉलेज छात्र संघ के पदाधिकारियों ने सोमवार को कॉलेज परिसर में हंगामा किया। इन छात्रों की मांग है कि नया चुनाव होने तक पुराने संघ की मान्यता बरकरार रखी जाए।

कोल्हान यूनिवर्सिटी के वीसी का जिक्र

छात्रों का कहना है कि कोल्हान यूनिवर्सिटी के वीसी ने साफ कह दिया है कि जब तक छात्र संघ का चुनाव न हो जाए पुराने चुने हुए नेताओं को ही नेता माना जायेगा। परंतु वर्कर्स कॉलेज में तीन बार विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन किया गया। जिसमें छात्र संघ की अनदेखी की गई। विरोध करने पर प्राचार्य एसपी महालिक ने मामले को गंभीरता से लेते हुए तीन-तीन बार कहा कि भविष्य में ऐसा नहीं होगा। संबंधित कार्यालय को सूचित कर देता हूं कि कोई भी कार्यक्रम हो उसकी जानकारी छात्र संघ को दी जाएगी। परंतु कोई फायदा नहीं हुआ। 20 दिसंबर को वोकेशनल विभाग के  द्वारा एमबीए के छात्रों के परिचय समारोह का आयोजन किया जाना था, परंतु छात्र संघ के नेताओं ने कॉलेज पहुंचकर हंगामा किया और विरोध जताया। इसके बाद भारी विरोध के कारण  कॉलेज प्रबंधन को आज का कार्यक्रम स्थगित करना पड़ा।

छात्रों के प्रतिनिधियों को देना होगा सम्मान

संघ का कहना है कि छात्र संघ का सम्मान करना होगा। हक में साथ कोई समझौता नहीं किया जाना चाहिए। जब तक छात्र संघ को सम्मान नहीं मिलेगा तब तक कोई कार्यक्रम नहीं होने दिया जाएगा। इस दौरान संघ के अध्यक्ष सत्यप्रमाणिक, सचिव गौतम सिंह, विश्वदविद्यालय प्रतिनिधि सागर ओझा , विकास रजक, साहेब बागती उपस्थित थे।