logo

सीएम के साथ मीटिंग में शामिल हुए डॉ. इरफान अंसारी, महामारी के खिलाफ जंग में दिया ये सुझाव

8334news.jpg
द फॉलोअप टीम, जामताड़ा: 

झारखंड में कोरोना महामारी की स्थिति और इसकी रोकथाम के उपायो से संबंधित चर्चा के लिए मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन द्वारा बुलाई गयी बैठक में जामताड़ा विधायक डॉ. इरफान अंसारी ने भी भाग लिया। बैठक में जामताड़ा विधायक डॉ. इरफान अंसारी ने मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के साथ अपना विचार साझा किया। 

डॉ. इरफान अंसारी ने की सीएम की तारीफ
मीटिंग में डॉ. इरफान अंसारी ने मुख्यमंत्री की तारीफ की। डॉ. अंसारी ने सीएम से कहा कि सभी विधायक से सीधी वार्ता का आपका फैसला सराहनीय है। पीएम मोदी को आपसे सीख लेनी चाहिए। पीएम मोदी को भी आपकी तर्ज पर देश के सभी सासंदों से वार्ता करनी चाहिए। विधायक डॉ. इरफान अंसारी ने कहा कि प्रधानमंत्री सारे फैसले अकेले लेते हैं जिसका खामियाजा पूरा देश भुगत रहा है। 

जामताड़ा की स्थिति बेहतर और नियंत्रण में
विधायक डॉ. इरफान अंसारी ने कहा कि महामारी के खिलाफ हमारी सरकार पूरी मुस्तैदी से लड़ रही है। हमें भरोसा है कि बहुत जल्द हमलोग विजय हासिल करेंगे। उन्होंने कहा कि जामताड़ा की स्थिति पहले से बेहतर और नियंत्रण में है। डॉ. अंसारी ने कहा कि मैं लगातार क्षेत्र की मॉनिटरिंग कर रहा हूं। किसी भी आपातकालीन स्थिति से निपटने के लिए तैयार हूं। विधायक डॉ. इरफान अंसारी ने कहा कि जनता की तरफ से जो विश्वास और समर्थन मुझे मिलना चाहिए वो नहीं मिल रहा। 

डॉ. अंसारी ने की सिविल सर्जन की शिकायत
डॉ. इरफान अंसारी ने कहा कि जामताड़ा के सिविल सर्जन का कार्य संतोषजनक नहीं है। कार्य में लापरवाही बरती जा रही है। डॉ. अंसारी ने कहा कि सिविल सर्जन के इतर जो भी डॉक्टर और स्वास्थ्यकर्मी अपनी जान जोखिम में डालकर लोगों की सेवा कर रहे हैं उनको धन्यवाद देता हूं। डॉ. अंसारी ने सीएम से कहा कि नारायणपुर की मुरली पहाड़ी और मिहिजाम की हंसापहाड़ी में मौजूद सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र को खोल कर कोविड हॉस्पिटल में बदलने से काफी लाभ होगा। 

सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बने वैक्सीनेशन सेंटर
डॉ. इरफान अंसारी ने कहा कि सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्रों के साथ-साथ जामताड़ा के पुराना सदर अस्पताल परिसर को वैक्सीनेशन सेंटर में तब्दील किया जा सकता है। नया सदर अस्पताल दूर है जिसकी वजह से लोग वैक्सीन लगवाने के लिए जाने में हिचकिचाते हैं। डॉ. अंसारी ने जामताड़ा के लिए पर्याप्त मात्रा में वेंटिलेटर, ऑक्सीजन सिलेंडर, जीवन रक्षक दवाइयों और मेडिकल उपकरण की मांग की। कहा कि मजबूत इंफ्रास्ट्रक्चर से जामताड़ा जीत जायेगा। 

हज हाउस को जल्द बनाया जाए कोविड हॉस्पिटल
विधायक डॉ. इरफान अंसारी ने सीएम से अपील की है कि कडरूबाग स्थित हज हाउस को जल्दी से जल्दी कोविड हॉस्पिटल के रूप में चालू किया जाना चाहिए। डॉ. अंसारी ने कहा कि मैंने इस मसले पर कई बार रांची के उपायुक्त छवि रंजन से बात करना चाहा लेकिन बात नहीं हो पायी।