logo

जान जोखिम में डाल लोगों की सेवा में जुटे डॉ. इरफान अंसारी, मरीजों का कर रहे इलाज

8278news.jpg
द फॉलोअप टीम, जामताड़ा: 
झारखंड में कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर के बीच जामताड़ा से कांग्रेस के विधायक डॉ. इरफान अंसारी लगातार अपने इलाके में सक्रिय हैं। विधायक डॉ. इरफान अंसारी क्षेत्र में भ्रमण कर लोगों का हालचाल जानते हैं। दवाइयां, भोजन, ऑक्सीजन हो या फिर हॉस्पिटल में बेड, डॉ. इरफान अंसारी हर तरीके से लोगों की सहायता कर रहे हैं। डॉ. अंसारी ग्रामीण इलाकों में जन-प्रतिनिधि होने के साथ-साथ चिकित्सक की भूमिका भी निभा रहे हैं। डॉ. अंसारी की सक्रियता से लोग काफी खुश हैं। 

गरीबों को इलाज कर रहे हैं डॉ. अंसारी
इन दिनों राज्य के अधिकांश जिलों में कोरोना महामारी पर फोकस की वजह से सामान्य ओपीडी सेवा प्रभावित हुई है। ऐसे में डॉ. इरफान अंसारी ने सामान्य स्वास्थ्य परेशानियों का इलाज करने का बीड़ा उठाया है। वे क्षेत्र में भ्रमण करने के अलावा कभी अपने आवास में तो कभी किसी गांव में कैंप लगाकर मरीजों को देखते हैं। उनका इलाज करते हैं। दवाइयां देते हैं। इसकी वजह से लोगों को परेशानी नहीं उठाना पड़ता। सामान्य मरीजों का इलाज आसानी से हो जाता है। 

गरीब लोगों की आर्थिक सहायता भी की
महामारी की वजह से लॉकडाउन लगा है। कई परिवारों की आर्थिक स्थिति चरमरा गयी है। ग्रामीण इलाकों में कई वैसे परिवार हैं जिनके सामने भोजन का संकट है। डॉ. इरफान अंसारी और उनकी टीम वैसे लोगों को भोजन उपलब्ध करवा रही है। डॉ. अंसारी गरीबों के बीच कपड़ा, भोजन और जरूरी दवाइयों का वितरण करते हैं। जानकारी के मुताबिक विधायक ने कई लोगों को आर्थिक सहायता भी दी। 

महामारी में जनसहभागिता भी जरूरी है
जामताड़ा विधायक ने कहा कि सीमित संसाधनों के बीच बावजूद हमारी सरकार कोरोना महामारी को हराने के लिए तत्परता से काम कर रही है। राज्य के सभी अस्पतालों में पर्याप्त मात्रा में दवाइयां, बेड और ऑक्सीजन मुहैया करवाने का प्रयास किया जा रहा है। उन्होंने जामताड़ा पुलिस और प्रशासन की तारीफ करते हुए कहा कि अधिकारी और कर्मचारी घर-परिवार की चिंता किए बिना लगातार काम कर रहे हैं। डाक और बैंक कर्मचारी भी अपने-अपने कार्यों का निष्पादन कर रहे हैं। मीडिया कर्मी अपनी जिंदगी की परवाह किए बिना लोगों को सूचना पहुंचा रहे हैं। डॉ. इरफान अंसारी ने कहा कि महामारी को जनसहभागिता से ही हराया जा सकता है। 

कोरोना गाइडलाइन का पालन कीजिए
डॉ. इरफान अंसारी ने कहा कि ये वक्त जागरूकता का है। उन्होंने लोगों से सतर्क रहने की अपील की। कहा कि सभी नागरिकों को सरकार और प्रशासन द्वारा निर्देश कोरोना गाइडलाइन का पालन करना चाहिए। अनावश्यक रूप से घरों से बाहर निकलने से बचना चाहिए। मास्क लगाना चाहिए। हाथ धुलने की आदत को अपनी दिनचर्या में शामिल करना चाहिए।