logo

JPSC पीटी परीक्षा रद्द करने की मांग को लेकर जयश्री सोरेन ने अपने CM चाचा को लिखा पत्र 

14890news.jpg

द फॉलोअप टीम, रांची:  

झारखंड में सातवीं JPSC सिविल सेवा के पीटी परीक्षा को लेकर बवाल मचा हुआ है. इसी बीच मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की भतीजी और दुर्गा सोरेन सेना की केंद्रीय अध्यक्ष जयश्री सोरेन ने परीक्षा परिणाम को लेकर मुख्यमंत्री को एक पत्र लिखा है। पत्र में सीता सोरेन की बेटी और दुर्गा सोरेन सेना की अध्यक्ष जयश्री सोरेन ने लिखा है कि परीक्षा के परिणाम पर सवाल उठ रहे हैं। जयश्री सोरेन ने पीटी परीक्षा को रद्द कर फिर से दूसरी परीक्षा आयोजित करने की मांग की है।


आप भी पहले हू-ब-हू इस पत्र को पढ़िए 
सेवा में
माननीय हेमंत सोरेन (चाचा जी)
मुख्यमंत्री झारखण्ड।

विषय:- जेपीएससी पीटी परीक्षा में लगातार क्रमांक से कई अभ्यर्थी को एक साथ पास पर उठे सवाल के संबंध में।

विदित है कि झारखण्ड लोक सेवा आयोग द्वारा जारी सिविल सेवा प्रारंभिक परीक्षा के परिणाम में सीरियल नंबर क्रमांक वाले कई अभ्यर्थियों को सफल घोषित हुए है।

इसे लेकर कई अभ्यर्थियों द्वारा चाचा जी सवाल उठ रहे है कहना है कि इस संशय नंबर से इतने अभ्यर्थियों का चयन नहीं हो सकता सोमवार को इंटरनेट मीडिया में भी सवाल उठे थे और जेपीएससी के परीक्षा परिणाम को लेकर कुछ अभ्यर्थी हमसे मिलने मेरे आवास पर आए उन्होंने पूर्ण वस्तुस्थिति हमें जेपीएससी पीटी परीक्षा के बारे में अवगत कराया उन्होंने कहा कि साहिबगंज और लोहरदगा में एक-एक सेंटर पर परीक्षाओं में बैठे अभ्यर्थी 20 अभ्यर्थी में 18 बाकी दो परीक्षा में शामिल नहीं हो पाए कहीं ना कहीं परीक्षाओं में संदिग्ध स्थिति महसूस होती है और इसके पीछे कोई न कोई दोषी है।

मैं माननीय मुख्यमंत्री जी से निवेदन करना चाहती हूँ कि तत्काल इसकी जांच कर उचित कार्रवाई करें और जो सफल अभ्यर्थी हैं उन्हें अवसर दें या फिर इस परीक्षा को जेपीएससी पीटी परीक्षा को रद्द कर दूसरी परीक्षा कराई जाए तब जाकर छात्रों का भविष्य उज्जवल हो पाएगा।

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के भतीजी यानी सीता सोरेन की बेटी जयश्री सोरेन जो फ़िलहाल दुर्गा सोरेन सेना की केंद्रीय अध्यक्ष है उन्होंने मुख्य्मंत्री को लिखा है कि JPSc परीक्षा के कई अभ्यर्थी उनसे आकर मिले हैं. अभ्यर्थियों ने बताया कि सीरियल नंबर से अभ्यर्थियों को पास कर दिया गया है. 

-जयश्री सोरेन अध्यक्ष दुर्गा सोरेन सेना