logo

बिहार में उप-चुनाव: कुशेश्वरस्थान और तारापुर में जदयू का क़ब्ज़ा बरक़रार

14487news.jpg

द फॉलोअप टीम, पटना:

बिहार में उप-चुनाव का रिजल्ट आ गया है। कुशेश्वरस्थान और तारापुर दोनों विधानसभा सीट पर जदयू अपना क़ब्ज़ा बरक़रार रखने में कामयाब रहा।
कुशेश्वरस्थान सीट से जदयू के उम्मीदवार अमन भूषण हजारी ने राजद उम्मीदवार गणेश भारती को 12 हजार 698 वोटों से हरा दिया। अमन भूषण हजारी को 59882 और राजद को 47184 मत मिले। वहीं दूसरी ओर तारापुर सीट पर भी जेडीयू ने जीत दर्ज कर ली है। जदयू प्रत्याशी राजीव कुमार सिंंह ने राजद प्रत्याशी अरुण कुमार को कड़े मुकाबले में हरा दिया। लगातार 20 राउंड तक मामूली अंतर से पिछडने के बाद जदयू ने राजद को आखिरी नौ राउंड में शिकस्त  दी। हालांकि हार-जीत का अंतर काफी कम है।

राजद की हार पर तेजप्रताप ने कहा कि पार्टी को कुछ लोग बर्बाद करने में लगे हैं। कांग्रेस को साथ लेकर चलना चाहिए था। तेजस्वी को हार से कितना दर्द हो रहा होगा, वो हम समझ सकते हैं। जगदानंद, शिवानंद, संजय, सुनील सिंह मजा ले रहे है। इधर, कांग्रेस ने हार स्वीकार कर ली है। प्रेमचंद मिश्रा बोले- वजूद बनाये रखने के लिए कड़ी मेहनत  करनी होगी। बता दें कि बिहार उपचुनाव के मैदान में अकेले उतरी कांग्रेस का प्रदर्शन बेहद निराशाजनक रहा। 
कन्हैया कुमार और मदन मोहन झा कांग्रेस के लिए सवर्ण वोटर को प्रभावित करने में बुरी तरह नाकाम रहे।



राजद के लिए सुप्रीमो लालू यादव की सभा भी काम कर न सकी। जदयू के सभी मुस्लिम नेता दोनों जगह कैंप करते रहे। इसका असर रहा कि 
जदयू के प्रति पहले की अपेक्षा मुस्लिम वोटरों का थोड़ा झुकाव देखने को मिला। जबकि राजद ने मुस्लिम नेताओं को बहुत ज़्यादा अहमियत नहीं दी।