logo

BJP ने जारी किया हेमंत सरकार का रिपोर्ट कार्ड, कहा- 4900 युवाओं का भविष्य बर्बाद किया

16491news.jpg

द फॉलोअप टीम, रांची: 

झारखंड में हेमंत सरकार के 2 साल पूरे हो चुके हैं। 29 दिसंबर को इसे लेकर कार्यक्रम का भी आयोजन किया गया है। इस बीच मुख्य विपक्षी पार्टी बीजेपी ने हेमंत सरकार के कार्यकाल के 2 वर्ष पूरे होने के मौके पर रिपोर्ट कार्ड जडारी किया है। इसमें बीजेपी ने हेमंत सरकार पर जेपीएससी पीटी परीक्षा गड़बड़ी, अवैध बालू खन, साइकिल , दोती-साड़ी और पोषाहार वितरण जैसी जन कल्याणकारी योजनाओं में अनियमितता पर सवाल उठाने के साथ-साथ नियुक्ति वर्ष पर भी सवाल खड़ा किया है। 

जेपीएससी ने छात्रों के भविष्य के साथ खिलवाड़ किया! 
रिपोर्ट कार्ड में भारतीय जनता पार्टी ने कहा है कि झारखंड लोक सेवा आयोग भ्रष्टाचारियों के साथ मिलकर छात्रों के भविष्य के साथ खिलवाड़ कर रहा है। गौरतलब है कि साहिबगंज और लोहरदगा में क्रमवार ढंग से अभ्यर्थी पास हो गये हैं। बीजेपी ने सवाल उठाते हुए कहा कि मुख्यमंत्री और वित्त मंत्री के विधानसभा क्षेत्र में ऐसा होना संयोग नहीं बल्कि साजिश है। बीजेपी ने हेमंत सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि मुख्यमंत्री ने प्रतिवर्ष 5 लाख रोजगार और बेरोजगारी भत्ता देने का वादा किया था लेकिन ना तो युवाओं को रोजगार मिला और ना ही भत्ता। उल्टे सरकार ने युवाओं की नौकरी छीन ली। 

हेमंत सरकार ने 4900 युवाओं का भविष्य बर्बाद किया! 
आंकड़ों के साथ भारतीय जनता पार्टी ने कहा कि मौजूदा सरकार की नीतियों की वजह से 4900 युवाओं का भविष्य बर्बाद हो गया। जेएसएससी ने झारखंड उत्पाद सिपाही के 518 पद, स्पेशल ब्रांच आरक्षी के 1012 पद, झारखंड एएनएम (नियुक्ति) के 1791 पद, झारखंड एएनएम (बैकलॉगः के 295, झारखंड सामान्य स्नातक स्तरीय के 1280 पद और झारखंजड के बिभिन्न जिलों में चालकों की भर्ती परीक्षा को रद्द कर दिया। मुख्यमंत्री के स्वरोजगार वाले बयान पर निशाना साधते हुए बीजेपी ने कहा कि वादा 5 लाख नौकरियों का था लेकिन सरकार अब उनको मुर्गा और अंडा बेचने की सलाह दे रही है। 

बीजेपी ने हेमंत सरकार के मंत्रियों पर भी साधा निशाना
बीजेपी ने मौजूदा सरकार में शामिल मंत्रियों पर भी निशाना साधा है। कहा कि सरकार के मंत्री औ विधायक ठेका टेंडर मैनेज कर रहे हैं। ये दर्शाता है कि सरकार का चरित्र कितना भ्रष्ट है। कहा कि राज्य में बालू के अवैध खनन से राजस वकी हानि होरही है। मनरेगा मजदूरों के भुगतान में भी खुल कर भ्रष्टाचार हो रहा है। साईकिल खरीद, साड़ी, धोती सहित पोषाहार वितरण योजना में भी लूट हो रही है। गरीब कल्याण योजना के तहत केंद्र सरकार जो राशन भेजती है उसमे भी घोटाला किया जा रहा है।