logo

बंगाल में ममता बनर्जी की हैट्रिक जीत, CM हेमंत सोरेन सहित इन नेताओं ने दी बधाई

8052news.jpg
द फॉलोअप टीम, रांची: 
पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में ममता बनर्जी की अध्यक्षता वाली तृणमूल कांग्रेस तीसरी बार बड़ी जीत की तरफ बढ़ती दिख रही है। 294 विधानसभा सीटों वाली पश्चिम बंगाल में टीएमसी फिलहाल 216 सीटों पर आगे दिख चल रही है। वहीं अपनी पूरी ताकत झोंक देने वाली भारतीय जनता पार्टी 100 से भी कम सीटों पर सिमटती दिख रही है। ममता बनर्जी को बधाई देने का सिलसिला भी शुरू हो गया है। इस खबर में पढ़िए की बंगाल में ममता की जीत पर झारखंड के नेताओं ने क्या कहा। 

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने दी जीत की बधाई
झारखंड के मुख्यमंत्री और पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में तृणमूल कांग्रेस का समर्थन करने वाले हेमंत सोरेन ने ट्विटर पर लिखा कि दीदी जी (ममता बनर्जी) और पश्चिम बंगाल की जनता को इस शानदार जीत की हार्दिक बधाई और शुभकामनाएं। बता दें कि पहले झारखंड मुक्ति मोर्चा ने बंगाल के आदिवासी बहुल निर्वाचन क्षेत्रों में चुनाव लड़ने का मन बनाया था। इस बारे में बयानबाजी भी हुई थी। बाद में झामुमो ने बंगाल चुनाव में टीएमसी को समर्थन देने का एलान किया था। 

बन्ना गुप्ता ने बताया असत्य पर सत्य की जीत
झारखंड के स्वास्थ्य मंत्री और जमशेदपुर पश्चिमी विधानसभा सीट से कांग्रेस विधायक बन्ना गुप्ता ने भी ममता बनर्जी को बंगाल में जीत की बधाई दी। बन्ना गुप्ता ने लिखा कि पश्चिम बंगाल में असत्य पर सत्य की जीत हुई है। कृषि मंत्री बादल पत्रलेख ने भी ट्वीट किया। लिखा कि ममता दीदी एवं पश्चिम बंगाल की जनता को इस शानदार जीत की हार्दिक बधाई और शुभकामनाएं। 

राहुल गांधी ने बीजेपी को हराने के लिए दी बधाई
कांग्रेस सांसद और पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने लिखा कि मैं ममता जी और पश्चिम बंगाल के लोगों को भाजपा को हराने के लिए बधाई देता हूं। बता दें कि पांच राज्यों में हुए विधानसभा चुनाव में कांग्रेस पार्टी केवल केरल और असम में ही मजबूत स्थिति में है। बंगाल में तो कांग्रेस का खाता भी खुलता नहीं दिख रहा। चुनाव में भी कांग्रेस पार्टी बंगाल के प्रति उदासीन ही दिखी थी। 

विधायक अंबा प्रसाद ने भी दी है जीत की बधाई
हजारीबाग जिला के बड़कागांव विधानसभा सीट से कांग्रेस विधायक अंबा प्रसाद ने भी पश्चिम बंगाल में जीत के लिए ममता बनर्जी को बधाई दी। अंबा प्रसाद ने ट्विटर पर लिखा कि पश्चिम बंगाल के समस्त प्रदेश-वासियों, टीएमसी के संघर्षशील कार्यकर्ताओं, मुख्यमंत्री दीदी ममता बनर्जी जी शानदार जीत की हार्दिक बधाई और शुभकामनाएं। ममता बनर्जी ने बंगाल में जीत की हैट्रिक लगाई है।