logo

"गंगा जी को सपना दिखाकर उनके 18 करोड़ पर हाथ साफ किया गया"! बीजेपी पर तंज क्यों कर रही झामुमो

8318news.jpg
द फॉलोअप टीम, रांची: 
मधुपुर उपचुनाव के दौरान मतदान से पहले गोड्डा से भारतीय जनता पार्टी के सांसद निशिकांत दूबे ने दावा किया था कि चुनाव में हफीजुल हसन अंसारी की हार होगी। उन्होंने ये भी दावा किया था कि बीजेपी प्रत्याशी गंगा नारायण सिंह के जीतते ही 10 मई को झारखंड में बीजेपी विधायक दल के नेता बाबूलाल मरांडी के नेतृत्व में भारतीय जनता पार्टी की सरकार बनेगी। आज 10 मई है। बीजेपी चुनाव हार चुकी है। जाहिर है कि दावों पर चुटकियां ली जायेंगी। हो भी ऐसा ही रहा है। 

गंगा नारायण का दल और साख गया! 
झारखंड मुक्ति मोर्चा के आधिकारिक ट्विटर अकाउंट से एक ट्वीट किया गया। इसमें लिखा गया है कि गंगा जी को बड़े-बड़े सपने दिखाकर उनके 18 करोड़ रुपये पर हाथ साफ किया गया। साथ ही उनका वर्षों पुराना दल एंव साख गया। रही बात पत्रवीर बाबूलाल मरांडी जी की तो उनकी बात, सोच और बोल कितना कीमती है वे प्रदेश से लेकर कुतुबमीनार तक लोग जानते हैं और समझते हैं। दरअसल, चुनाव अभियान के दौरान बाबूलाल मरांडी ने भी ये दावा किया था कि मधुपुर चुनाव का परिणाम आने के बाद 10 मई को प्रदेश में बीजेपी की सरकार बन जाएगी। 

बीजेपी को याद दिलाया उनका वादा
इस मामले को लेकर एक ट्वीट झारखंड मुक्ति मोर्चा की पूर्वी सिंहभूम इकाई की तरफ से भी किया गया। इसमें लिखा था कि बाबूलाल जी आज 10 मई है। कहां हो रहा है आपका शपथ ग्रहण। झारखंड की जनता बहुत व्याकुलता से इंतजार कर रही है। और निशिकांत जी आपकी ताजपोशी के इंतजाम में लगे हैं क्या महाशय। इस ट्वीट पर भी खूब सारी प्रतिक्रिया सामने आई। लोगों ने चुटकी ली। 

मधुपुर में बीजेपी को मिली थी हार
गौरतलब है कि पूर्व मंत्री हाजी हुसैन के निधन से मधुपुर विधानसभा सीट खाली हो गयी थी। इस सीट पर उपचुनाव हुआ। चुनाव में झारखंड मुक्ति मोर्चा के प्रत्याशी हफीजुल हसन अंसारी ने बीजेपी प्रत्याशी गंगा नारायण सिंह को हरा दिया। हफीजुल हसन अंसारी को चुनाव पूर्व ही मंत्री भी बना दिया गया था। मधुपुर में हार के साथ ही प्रदेश में बीजेपी की ये तीसरी हार थी। भारतीय जनता पार्टी इससे पहले भी दुमका और बेरमो का उपचुनाव भी हार चुकी थी। इधर बीजेपी-झामुमों में ट्विटर वॉर जारी है।