logo

धरने पर बैठे धरती के भगवान! कहा हमारी सुरक्षा पर भी ध्यान दे सरकार, इस कानून की मांग की

9925news.jpg
द फॉलोअप टीम, रांची: 

सेंट्रल मेडिकल प्रोटेक्शन एक्ट की मांग को लेकर केंद्रीय आईएमए के आह्वान पर झारखंड के सभी निजी और सरकारी डॉक्टरों ने काला बिल्ला लगाकर प्रदर्शन किया। जिसके बाद आईएमए भवन में धरना दिया। डॉक्टरों ने कहा कि हमारी सुरक्षा भी जरूरी है। आये दिन हमारे साथ मारपीट और दुर्व्यवहार किया जाता है, जबकि हम दूसरों की जान बचाने का काम करते हैं।

सेंट्रल मेडिकल प्रोटेक्शन एक्ट की मांग की
डॉक्टर समुदाय केंद्रीय स्तर पर अपनी सुरक्षा के लिए एक विशेष कानून की मांग कर रहे हैं ताकि हर दिन उनके खिलाफ बढ़ रही हिंसा पर रोक लगाई जा सके। सेंट्रल मेडिकल प्रोटेक्शन एक्ट की मांग कर रहे डॉक्टरों का कहना है कि हर दिन भीड़ जिस तरह डॉक्टरों के खिलाफ आक्रोशित हो रही है, उसके खिलाफ CMPA बना कर इसे IPC-CRPC से जोड़ा जाए ताकि हमारी सुरक्षा सुनिश्चित हो सके। 

झारखंड के हर जिले से ज्ञापन भेजेंगे डॉक्टर
आईएमए झारखंड के महासचिव डॉ. प्रदीप कुमार सिंह ने कहा कि डॉक्टरों में सुरक्षा की भावना हो इसके लिए सेंट्रल मेडिकल प्रोटेक्शन एक्ट की मांग को लेकर झारखंड के सभी 24 जिलों से प्रधानमंत्री को ज्ञापन भेजा जाएगा।

राष्ट्रीय स्तर पर प्रोटेक्शन एक्ट की जरूरत
आईएमए झारखंड की महिला विंग की अध्यक्ष डॉ. भारती कश्यप ने कहा कि महिला डॉक्टरों को सुरक्षा की ज्यादा आवश्यकता है और इसका एक मात्र रास्ता है कि राष्ट्रीय स्तर पर प्रोटेक्शन एक्ट की जरूरत है।