logo

जातीय जनगणना: राज्यपाल और मुख्यमंत्री से मिलेगा झारखंड राजद का प्रतिनिधिमंडल 

12067news.jpg

द फॉलोअप टीम, रांची: 

जातीय जनगणना की मांग अब तेजी से बढ़ती जा रही है। झारखंड में राजद के प्रधान महासचिव संजय प्रसाद यादव ने कहा है कि किस जाति के लोग कैसे रह रहे हैं, उनके हालात कैसे हैं यह जानने के लिए जातीय जनगणना बेहद ही जरूरी है। जल्द ही इस मांग के समर्थन में राज्यपाल रमेश बैस और मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से राजद का प्रतिनिधिमंडल मुलाकात करेगा। संजय यादव प्रदेश कार्यालय में आयोजित सम्मान समारोह के दौरान पत्रकारों को यह जानकारी दी। 

 

पीएम मोदी से मिले तेजस्वी यादव
बिहार के सभी राजनीतिक पार्टियों का प्रतिनिधिमंडल पीएम मोदी से मिलकर जातीय जनगणना कराने की मांग की है। सोमवार को हुए इस मुलाकात में राजद नेता तेजस्वी यादव मौजूद थे। तेजस्वी के प्रस्ताव पर ही सीएम नीतीश कुमार ने पीएम मोदी से समय मांगा था। अब राजद अपने इस मांग के साथ बाकी के प्रदेशों में भी समर्थन जुटाने का प्रयास करेगा। इसी दिशा में झारखंड राजद का ये प्रयास देखा जा रहा है।

 

युवा राजद ने किया नेताओं को सम्मानित 
पूर्व मंत्री सुरेश पासवान को संसदीय बोर्ड का अध्यक्ष और पूर्व विधायक संजय प्रसाद यादव को प्रधान महासचिव पद की जिम्मेवारी मिलने से कार्यकर्ताओं में उत्साह का माहौल है। युवा राजद की ओर से प्रदेश कार्यालय में दोनों नेताओं का स्वागत किया गया। युवा राजद के अध्यक्ष रंजन यादव ने सुरेश पासवान और संजय प्रसाद यादव को सम्मानित किया।

सम्मान समारोह में शामिल हुए ये सभी नेता
इस मौके पर पासवान ने राष्ट्रीय नेतृत्व का आभार जताया। उन्होंने कहा कि जो जिम्मेदारी मुझे दी गयी है, उसे बखूबी निभाऊंगा। सम्मान समारोह में प्रदेश प्रवक्ता डॉ मनोज कुमार और राजद नेता राजेश यादव सहित दर्जनों नेता मौजूद थे।