logo

Jharkhand Weather Update: अगले कुछ दिनों में होगी बारिश, जानिए! आपके जिले में मौसम का हाल

11646news.jpg

द फॉलोअप टीम, रांची:

देश में कई राज्यों में मानसून की सक्रियता देखी जा रही है। झमाझम बारिश का सिलसिला जारी है। यह बरसात कई जगहों पर तो मौसम को सुहाना करने का काम कर रहा है, लेकिन कई जगहों पर आफत भी बन गया है। भारी बारिश की वजहों से कई जिलों में बाढ़ की स्थिति पैदा हो गई है, जिससे लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। 

झारखंड में सुबह से खिली हल्की धूप
इधर झारखंड में आज सुबह से ही हल्की धूप खिली है। मौसम विभाग के अनुसार राज्य में 8 अगस्त से लेकर 11 अगस्त तक रूक-रूककर हल्के से मध्यम दर्जे की बारिश होगी। मौसम विभाग का अनुमान है कि प्रदेश के तकरीबन सभी जिलों में बारिश होगी। इस दरम्यान अधिकतम तापमान 32 से 33 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम 24 से 26 डिग्री सेल्सियस होगा। 

 रेड, ऑरेंज और येलो अलर्ट जारी
बता दें कि आज मौसम विभाग की ओर से कई राज्यों में बारिश का अलर्ट जारी किया है। बारिश की स्थिति को देखते हुए आईएमडी (IMD) ने रेड, ऑरेंज और येलो अलर्ट जारी किया है। जिले के कुछ इलाकों में मध्यम दर्जे की भी बारिश देखने को मिली। विभिन्न इलाकों में देर रात तक बारिश होती रही। बीते शनिवार को पूरे राज्य में झमाझम बारिश हुई । 

इन राज्यों में बारिश के आसार 
8 अगस्त को दिल्ली, पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, मध्य प्रदेश और उत्तराखंड में बारिश के आसार है। इन राज्यों के कई इलाकों में आज हल्की से भारी बारिश हो सकती है। जम्मू-कश्मीर, छत्तीसगढ़, बिहार, झारखंड, ओडिशा, कर्नाटक, केरल, गुजरात के अलग-अलग हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश की संभावना है। उत्तर प्रदेश में अगले 5 दिन बारिश होने का पूर्वानुमान हैं तो वहीं इस हफ्ते उत्तराखंड और हिमाचल में भी तेज बारिश का अलर्ट (Barish Ka Alert) जारी किया गया है।