logo

बेईमानों, दलालों के हाथों में चला गया है जेएमएम - सीता सोरेन

14325news.jpg

द फॉलोअप टीम, रांची
सीएम हेमंत सोरेन की भाभी और जामा से जेएमएम की विधायक सीता सोरेन ने एक बार फिर पार्टी में चल रहे गतिविधियों के खिलाफ खुलकर बगावती तेवर अपना लिया है। जेएमएम सुप्रीमो शिबू सोरेन की बड़ी पुत्रवधू ने पार्टी के निर्णय के खिलाफ सोशल मिडिया पर अपना आक्रोश प्रकट किया है। एक के बाद एक कई ट्वीट कर अपनी मनसा साफ कर दी है।


क्यों गुस्से में है सीता सोरेन
आपको बता दें कि गुरुवार को जेएमएम महासचिव बिनोद पाण्डेय के हस्ताक्षर से चतरा जिला के दो केंद्रीय सदस्य सहित दर्जन भर कार्यकर्ताओं को पार्टी से बाहर का रास्ता दिखा दिया गया था। जिसके बाद विधायक सीता सोरेन ने ट्वीट के माध्यम से कड़ी आपत्ति जतायी है, उन्होंने कहा है कि पार्टी अब बेईमानों और दलालों के हाथ में चल गयी है।


झारखंड अब खुद को बचाने की पुकार कर रहा
सीता सोरेन ने अपने ट्वीट में जेएमएम सुप्रीमो शिबू सोरेन को संबोधित करते हुए लिखा है, “मुक्त करो मुझे शैतानों से सोये क्यूं हो अब तक, रो-रो कर कहती धरती माता, दो हर दिल पर दस्तक.” उन्होंने लिखा है कि जिस जल जंगल जमीन को बचाने के लिए झारखंड का निर्माण किया गया था वो झारखंड अब खुद को बचाने की पुकार कर रहा है।


दलालों और बेईमानों से पार्टी को बचाए
सीता सोरेन लिखती है कि माननीय केंद्रीय अध्यक्ष आदरणीय शिबू सोरेन जी, आपके और स्व. दुर्गा सोरेन जी के खून-पसीने से खड़ी की गयी पार्टी वर्त्तमान में दलालों और बेईमानों के हाथों में चली गयी है, ऐसा प्रतीत हो रहा है। स्थिति अगर यही रही तो पार्टी कई गुटों में बंटती नजर आएगी, लिखा है कि दलालों और बेईमानों से पार्टी को बचाना अब सिर्फ आपके हाथों में है। जिस उम्मीद और आशा के साथ पार्टी की नींव रखी गयी थी उसे सुरक्षित रखने की जिम्मेदारी सिर्फ आपके हाथों में है और किसी में नहीं। पार्टी तोड़ने की कोशिश करनेवालों पर कड़ी कारवाई आप करें न कोई और।


सीता सोरेन ने कई बार जताया है विरोध
यह कोई पहली बार नहीं है, पहले भी सीता ने खुलकर पार्टी के कई निर्णयों की विरोध किया है। पूर्व में भी पार्टी महासचिव विनोद पाण्डेय समेत सीएम के करीबी पर सीता सोरेन ने ट्वीट के माध्यम से कटाक्ष किये हैं। पिछले वर्ष धनबाद में एक कार्यक्रम में भी सीता सोरेन ने पार्टी के कार्यकलापों की निंदा की थी। मालूम हो कि कुछ दिन पहले सीता सोरेन की पुत्रियों ने दुर्गा सोरेन सेना का गठन किया है। इसके बाद से राजनीतिक गलियारे में कई तरह की चर्चाओं का बाजार गरम है।
बाबूलाल ने किया कटाक्ष
बाबूलाल ने भी इस पूरे प्रकरण पर कटाक्ष किया है। उन्होंने गढ़वा में पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि हेमंत सोरेन को यदि कोई भी व्यक्ति नेता प्रतिपक्ष के रूप में पसंद नहीं है, तो वह अपने किसी रिश्तेदार को ही नेता प्रतिपक्ष बना दें। क्योंकि उनके परिवार में विधायक की कमी नहीं है। भाई, भाभी समेत कई लोग विधायक हैं। उनमें से ही किसी का चयन नेता प्रतिपक्ष के रूप में कर दें।