logo

JMM के बागी नेता लोबिन हेंब्रम ने राजमहल सीट से भरा पर्चा 

तदवग2.jpg

द फॉलोअप डेस्कः 
झामुमो के बागी नेता लोबिन हेंब्रम ने राजमहल सीट से निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में पर्चा दाखिल कर दिया है। हालांकि लोबिन ने खुद के बागी होने की बात से इनकार किया है। इसके साथ ही लोबिन ने कई मुद्दे उठाए हैं, जो पार्टी के लिए चुभने वाले हैं। लोबिन हेंब्रम ने पार्टी पर ही सिद्धातों से भटकने का आरोप लगा रहे हैं। निर्दलीय चुनाव लड़ने का ऐलान कर लोबिन हेम्ब्रम ने मुकाबला त्रिकोणीय कर दिया है। इस सीट पर बीजेपी के ताला मरांडी और JMM के विजय हांसदा के साथ निर्दलीय लोबिन हेंब्रम चुनाव मैदान में होंगे। 


अधिसूचना जारी कर दी गई 
बता दें कि सातवें चरण में होने वाले राजमहल लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र के लिए अधिसूचना जारी कर दी गई है। 14 मई तक नामांकन फाइल किया जा सकेगा। उसके बाद 15 मई को स्क्रूटनी होगी। नाम वापसी की तिथि 17 मई है। 01 जून को वोटिंग और 04 जून को मतगणना होगी। उन्होंने पार्टी से बगावत कर दी है। 


राजमहल सीट से विजय हांसदा दो बार सांसद रहे 
बता दें कि राजमहल सीट से JMM के विजय हांसदा लगातार दो बार से सांसद चुने गये और तीसरी बार चुनाव मैदान में हैं। 2019 में विजय हांसदा को 5 लाख सात हजार वोट मिले थे. वहीं, BJP के हेमलाल मुर्मू 4 लाख 8 हजार वोट लाकर दूसरे नंबर पर रहे थे. इससे पहले 2014 में भी विजय हांसदा ने हेमलाल मुर्मू को हराया था, तब विजय हांसदा को 3 लाख 79 हजार जबकि हेमलाल मुर्मू को 3 लाख 38 हजार वोट मिले थे। लेकिन 

Tags - JMM leader Lobin Hembram Rajmahal seat Lobin Hembram filed nomination JMM leader