logo

जेपीएससी अभ्यर्थियों नें निकाली शव यात्रा, राजभवन के पास किया अंतिम संस्कार 

16302news.jpg


द फॉलोअप टीम, रांचीः
7वीं-10वीं जेपीएससी परीक्षा में हुई कथित गड़बड़ी को लेकर छात्र पिछले 50 दिन से आंदोलन कर रहे हैं। पीटी परिक्षा को रद्द करने की मांग कर रहे हैं। आंदोलन के बीच ही आंदोलनकारियों ने सीएम आवास घेरने का प्रयास किया, एक बार छात्र जेपीएससी के कार्यलय को भी घेरने पहुंचे थे जहां उनके साथ लाठीचार्ज किया गया था। आज यानि मंगलवार को अभ्यर्थियों ने राजभवन के पास जेपीएससी का अंतिम संस्कार किया। अभ्यर्थियों का कहना है कि परीक्षा में हुई पूरी धांधली का सबूत हमने दिखा दिया इसके बावदूद कोई कदम सरकार ने नहीं उठाया इसलिए हमसब ने जेपीएससी की शव यात्रा निकालकर उसका अंतिम संस्कार किया।


हरमु मुक्तिधाम जाने वाले थे 
सभी प्रदर्शनकारी जेपीएससी का शव लेकर हरमु मुक्तिधाम जाने वाले थे लेकिन विधानसभा सत्र चल रहा है और ऐसे में हरमु रोड में नेताओं का आना-जाना लगा रहता है इसलिए उन्हे वहां जाने से रोक दिया गया। अभ्यर्थियों ने जेपीएससी मुर्दाबाद, जेपीएससी पीटी परीक्षा रद्द करो, हेमंत सरकार हाय-हाय,सीट बेचना बंद करो के नारे भी लगाए।


विपक्ष उठा रही आवाज 
आंदोलन देखते हुए पुलिस प्रशासन भी अलर्ट है। राजभवन के पास भारी संख्या में पुलिस तैनात है। रांची सीओ भी मौके पर ही मौजूद हैं। कई जगहों पर बैरिकेडिंग की गयी है। ताकि कोई भी अभ्यर्थी उसे पार ना कर सके। अभ्यर्थियोँ का कहना है कि वे सरकार से इस मुद्दे पर आर-पार की लड़ाई लड़ने के मूड में हैं। इधर झारखंड विधानसभा में  बीजेपी विधायक जेपीएससी को लेकर हंगामा कर रहे हैं। जेपीएसी पीटी परीक्षा रद्द करने को लेकर विपक्ष सदन में लगातार आवाज उठा रही है।