logo

JPSC: कोर्ट ने पूछा- ज्यादा अंक वाले फेल और कम वाले पास, ऐसा कैसे..लिखित में जवाब दे आयोग

16396news.jpg

द फॉलोअप टीम, रांची: 
जेपीएससी विवाद हाईकोर्ट तक पहुंच गया है। जेपीएससी के अभ्यर्थी ने हाई कोर्ट में गुहार लगाई है कि पीटी रिजल्ट में कट ऑफ मार्क से अधिक अंक मुझे प्राप्त है। फिर भी मुझे फेल कर दिया गया है इसलिए मुझे जेपीएससी की मुख्य परीक्षा में शामिल करने के लिए जेपीएससी को निर्देश दिया जाए। कोर्ट ने भी मामले को गंभीरता से लिया है। और लिखित जवाब अदालत में पेश करने को कहा है।
6 जनवरी को अगली सुनवाई 
याचिकाकर्ता ने कहा कि 7वीं जेपीएससी पीटी परीक्षा का जो कट ऑफ है उससे अधिक अंक उन्हें प्राप्त है। फिर भी जेपीएससी ने उन्हें फेल कर दिया है। प्रार्थी ने अदालत से गुहार लगाई है कि उन्हें मुख्य परीक्षा में बैठने की अनुमति मिले। जिस पर अदालत ने प्रार्थी को किसी भी प्रकार की राहत देने से इंकार कर दिया। कोर्ट ने झारखंड लोक सेवा आयोग के अधिवक्ता से जानना चाहा कि यह कैसे हुआ? आयोग ने कहा कि प्रार्थी गलत बोल रही हैं। इसका ओएमआर सीट सही से नहीं भरा हुआ है, इसलिए इन्हें फेल किया गया है।


कोर्ट ने जवाब पेश करने को कहा 
अदालत ने आयोग को शपथ पत्र के माध्यम से जवाब पेश करने को कहा है। बता दें कि याचिकाकर्ता अदिति ईशा तिर्की एवं अन्य ने 7वीं जेपीएससी पीटी परीक्षा दी थी। जिसमें अधिक अंक होने के बावजूद भी उन्हें पास नहीं किया गया। उसी को हाई कोर्ट में चुनौती दी है।