logo

स्थगित होगी JPSC की मुख्य परीक्षा! कई परीक्षाओं पर लग सकता है ग्रहण

16750news.jpg

द फॉलोअप टीम, रांचीः
कोरोना के बढ़ते प्रभाव को देखते हुए राज्य में फिर से कई चीजों पर पाबंदियां लगा दी गई है। तमाम शिक्षण संस्थान बंद कर दिये गये है। ऐसे में यह कयास लगाए जा रहे हैं कि राज्य में जो भी परीक्षायें होने वाली है वो स्थगित हो सकती है। इसमें ज्यादा चर्चा जेपीएससी की मुख्य परीक्षा की है, हो सकता है कि जेपीएससी की मेन परीक्षा स्थगित कर दी जाए। 
झारखंड लोक सेवा आयोग ने 28 से 30 जनवरी तक दोनों पालियों में परीक्षा लेने वाला है। राज्य सरकार ने 15 जनवरी तक संस्थानों को बंद करने का निर्णय लिया है। ऐसे में मुख्य परीक्षा के संचालन में परेशानी हो सकती है। 


4244 अभ्यर्थी शामिल होंगे
बता दें कि मेंस परीक्षा में 4244 अभ्यर्थी शामिल होने वाले हैं। सबके लिए रांची में ही परीक्षा केंद्र बनाए जा रहे हैं। 15 जनवरी से एडमिट कार्ड जारी किया जाना था लेकिन सबसे ज्यादा रांची में कोरोना के मामले मिल रहे है। ऐसे में एडमिट कार्ड जारी किए जाने की प्रक्रिया भी रोकी जा सकती है। गौरतलब है कि जेपीएससी की पीटी परीक्षा भी दो बार कोरोना की वजह से टाली गई थी। 2 मई को पीटी परीक्षा रखा गया था, लेकिन कोरोना के कारण उसे स्थगित कर दिया गया था। इसके बाद 12 सितंबंर को परीक्षा की तारीख तय की गई, लेकिन बाद में इसे बढ़ाकर 19 सितंबर किया गया था।


बाकी परीक्षा भी स्थगित हो सकती 
इधर आठवीं से 12वीं के पहले टर्म की परीक्षा में भी स्थगित हो सकती है। जनवरी महीने में भी अब इसके होने के आसार नहीं है। विद्यालय बंद हो गये है। ऐसे में मैट्रिक और इंटरमीडिएट की परीक्षा में ग्रहण लग सकता है। आठवीं में करीब 5.25 लाख छात्र-छात्रा, नौवीं में 4.70 लाख, दसवीं में 4.50 लाख, 11वीं में चार लाख और 12वीं में करीब 3.75 लाख छात्र-छात्रा परीक्षा दे सकेंगे। आठवीं, नौवीं और 11वीं के पहले टर्म की परीक्षा 10-25 जनवरी के बीच होनी थी, लेकिन अब यह होता नहीं दिख रहा है।