logo

8 साल बाद निकली कनीय अभियंता की बहाली, सीटों की संख्या देख मायूस हुये अभ्यर्थी

16559news.jpg

द फॉलोअप टीम, रांची: 

झारखंड डिप्लोमा स्तर संयुक्त प्रतियोगिता परीक्षा-2021 के लिए आवेदन आमंत्रित किया गया है। गौरतलब है कि  है कि डिप्लोमा स्तर पर विभिन्न पदों पर भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किया गया है। आवेदन ऑनलाइन तरीके से जमा किजा यागा। गौरतलब है कि आवेदन की प्रक्रिया 23 जनवरी 2022 से शुरू होगी। आवेदन की आखिरी तारीख 22 फरवरकी 2022 तक जारी रहेगी।

 

ऑफिशियल वेबसाइट पर करें आवेदन
आवेदन को लेकर विस्तृत जानकारी को लेकर आधिकारिक वेबसाइट www.jssc.nic.in को विजिट कर सकते हैं। इके लिए नर्धारित आयु सीमा तथा योग्यता संबंधी अन्य जानकारी के लिए भी अभ्यार्थी आधिकारिक वेबसाइट पर जायें। गौरतलब है कि परीक्षा शुल्क का भुगतान 25 फरवरी 2022 तक किया जा सकता है। फोटो-हस्ताक्षर अपलोड करने तथा प्रिंटआउट लेने की आखिरी तारीख 27 फरवरी है। किसी भी तरह की त्रुटि को ठीक करने के लिए 28 फरवरी दोपहर 2 बजे तक ऑनलाइन सुविधा उपलब्ध रहेगी। 

परीक्षा शुल्क के तौर पर 100 रुपया
परीक्षा शुल्क के तौर पर 100 रुपये का भुगतान करना होगा। अनूसूचित जाति, अनूसिचित जनजाति के अभ्यार्थियों को 50 रकुपये का भुगतान करना होगा। 40 फीसदी अथवा इससे ज्यादा दिव्यांगता वाले अभ्यर्थियों को परीक्षा शुल्क में छू  दी जायेगी। परीक्षा शुल्क नॉन रिफेंडेबल होगा। 

अभ्यार्थियों ने क्यों जताई है नाराजगी
गौरतलब है कि इस भर्ती परीक्षा को लेकर विरोध शुरू हो गया है। कहा जा रहा है कि इन्हीं पदों पर साल 2014 में 1000 भर्तियां निकाली गई थी। कहा जा रहा है कि विभाग में कुल 1000 पद हैं लेकिन महज 188 पदों पर वैकेंसी निकाली है। आरटीआई के हवाले से अभ्यार्थियों का कहना है कि जब 1 हजार के करीब पद रिक्त हैं तो महज 188 सीटों पर वेकैंसी क्यों निकाली गई है। विद्यार्थी निराश हैं।