logo

'इंडिया' शब्‍द से आती है गुलामी की बू, देश को भारत कहिये: कंगना रनौत

10066news.jpg
द फॉलोअप टीम, मुंबई:
जब से कंगना रनौत को ट्वीटर से हटाया गया है, तब से वह दूसरे सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर काफी एक्टिव हो गयी हैं। कंगना आये दिन किसी ना किसी मुद्दे को लेकर चर्चा में रहती हैं। वह अलग-अलग मुद्दों पर पर अपनी राय बेबाकी से रखती हैं।  हाल ही में कंगना ने  'इंडिया' नाम को गुलामी की पहचान बताते हुए बड़ा बयान  दिया था। कंगना ने देश के नाम को भी बदलने की इच्छा जाहिर की थी। कंगना ने ये बातें कू ऐप और इंस्टाग्राम पर रखी थी। बता दे कि कंगना रनौत अब कू एप्प इस्तेमाल करने लगी हैं। 

आध्यात्मिकता से जुड़ने की अपील 
कू एप्प पर कंगना ने अपनी बातों को रखा और कहा कि भारत तभी उठ सकता है, जब उसकी जड़ें प्राचीन आध्यात्मिकता और ज्ञान में हों, जो हमारी महान सभ्यता की आत्मा है।  विश्व हमारी ओर देखेगा और हम एक विश्व नेता के रूप में उभरेंगे।  यदि हम शहरी विकास में उच्च स्तर पर जाते हैं, लेकिन पश्चिमी दुनिया की सस्ती नकल नहीं हैं और वेदों, गीता और योग में गहराई से निहित हैं, तो क्या हम इस दास नाम 'इंडिया' को 'भारत' में तब्दील कर सकते हैं। उन्होंने अपनी पोस्ट में लिखा- 'ये एक संस्कृत शब्द है. भ से भाव, र से राग और त से ताल का अर्थ निकलता है।  भारत तभी आगे बढ़ सकता है, जब वो अपनी प्राचीन सभ्यता और संस्कृति में विश्वास कर उसी के रास्ते पर आगे बढ़ेगा।  कंगना ने सभी से वेदों, गीता और योग की तरफ जुड़ने की अपील की है। 

भारत नाम की शुरुआत करे 

आगे वह अपने पोस्ट में लिखतीं हैं हर नाम में एक कंपन होता है और अंग्रेज यह जानते थे कि उन्होंने न केवल स्थानों को बल्कि लोगों और महत्वपूर्ण स्मारकों को भी नए नाम दिए।  हमें अपना खोया हुआ गौरव वापस पाना होगा, आइए 'भारत' नाम से शुरुआत करें। कंगना अपनी फिल्मो से ज्यादा आजकल अपने बयानों की वजह से ज्यादा सुर्खियां बटोरतीं हैं।