logo

IPL 2021: पंजाब किंग्स को बड़ा झटका! अपेंडिक्स की वजह से केएल राहुल टूर्नामेंट से हुए बाहर

8051news.jpg
द फॉलोअप टीम, अहमदाबाद: 
इंडियन प्रीमियर लीग की फ्रेंचाइजी पंजाब किंग्स को बड़ा झटका लगा है। पंजाब किंग्स ने इस पूरे सीजन के लिए अपने सबसे अहम बल्लेबाज और कप्तान को खो दिया है। केएल राहुल आईपीएल के 14वें सीजन के बाकी बचे सभी मैचों से बाहर हो गये हैं। जानकारी के मुताबिक केएल राहुल को अपेंडिक्स हो गया है। उनका ऑपरेशन किया जायेगा। केएल राहुल मुंबई रवाना हो गये हैं। 

केएल राहुल ने की थी पेट दर्द की शिकायत
पंजाब किंग्स ने एक बयान जारी करके बताया कि केएल राहुल ने बीती रात पेट में दर्द की शिकायत की थी। राहुल को असहनीय दर्द हो रहा था। दवाईयों का भी उन पर कोई असर नहीं हुआ। हालत बिगड़ती देख कर केएल राहुल को इमरजेंसी रूम में ले जाया गया। यहां कई टेस्ट किए गए जिसमें पता चला कि केएल राहुल को अपेंडिक्स है। इसका इलाज ऑपरेशन के माध्यम से ही संभव है। केएल राहुल इलाज और सर्जरी के लिए मुंबई रवाना हो गए। उनकी गैर मौजूदगी में मयंक अग्रवाल कप्तानी करेंगे। 

मयंक अग्रवाल को पंजाब किंग्स की कमान
दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ मैच में पंजाब किंग्स की तरफ से मयंक अग्रवाल ही टॉस के लिए। पंजाब किंग्स ने टॉस गंवाया। दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत ने पहले गेंदबाजी चुनी। वो लक्ष्य का पीछा करना चाहते हैं। इस मैच में निश्चित रूप से पंजाब किंग्स को केएल राहुल की कमी खलेगी। केएल राहुल ने इस सीजन सात मैचों में 66.20 की औसत से 331 रन बनाए। कुछ समय तक ऑरेंज कैप भी उनके पास थी। पंजाब किंग्स ने अपने पिछले मुकाबले में शानदार जीत हासिल की थी। 

प्वॉइंट्स टेबल में सातवें स्थान पर पंजाब किंग्स
पंजाब किंग्स ने इस सीज सात मुकाबले खेले। इन सात मुकाबलों में टीम ने तीन मैचों में जीत हासिल की। चार मैचों में उसे हार का सामना करना पड़ा। टीम के पास तीन मैचों में जीत से छह अंक हैं। पंजाब किंग्स की टीम अंक तालिका में सातवें स्थान पर काबिज है। यदि पंजाब किंग्स के प्लेऑफ में पहुंचना है तो बाकी बचे मैचों में बढ़िया प्रदर्शन करना होगा। इकाई के रूप में प्रदर्शन करना होगा।