logo

नियोजन सहायता एवं व्यवसायिक मार्गदर्शन के लिए श्रम मंत्री सत्यानंद भोक्ता ने नया पोर्टल का किया शुभारंभ

5108news.jpg
द फॉलोअप टीम, रांची:
प्रोजेक्ट भवन मंत्रालय के सभागार कक्ष में राज्य के युवाओं को नियोजन सहायता एवं व्यवसायिक मार्गदर्शन उपलब्ध कराने के लिए नियोजनालय की तरफ से राज्य के श्रम मंत्री सत्यानंद भोक्ता ने नया पोर्टल का शुभारंभ किया। इस योजना के माधयम से बेरोजगार युवाओं को भी ढेर सारे लाभ मिल सकेंगे। झारखंड में कुल 45 नियोजनालय हैं जिसके माध्यम से राज्य के युवाओं को रोजगार एवं कैरियर को नियोजन में जोड़े जाने से इनकी भूमिका अत्यंत ही महत्वपूर्ण हो गई है। 

ग्रामीण क्षेत्र के युवाओं को होगा लाभ 
राज्य के 22 जिलों में झारखंड सरकार द्वारा मॉडल करियर सेंटर का स्थापना की जा रही है। इसके माध्यम से नियोजन कार्यालयों में व्यवसायिक मार्गदर्शन कैरियर काउंसलिंग पुस्तकालय एवं कंप्यूटर सेंटर स्थापित किया गया है। इसका लाभ ग्रामीण क्षेत्र के युवाओं को होगा। वे वर्तमान के साथ कदम से कदम मिलाकर चलने में सक्षम होंगे। चालू वित्तीय वर्ष में 64 भर्ती कैंपों का आयोजन कर 1839 युवतियों को रोजगार हेतु चयन किया गया है। नए पोर्टल के माध्यम से युवाओं को और भी बेहतरीन नौकरी के अवसर प्राप्त होंगे। जिस किसी भी युवा के पास रोजगार नहीं है, वह इस पोर्टल पर पंजीकरण करा लें।  
बैठक में मुख्य रूप से विभागीय सचिव प्रवीण कुमार टोप्पो, नियोजन निदेशक नेहा अरोड़ा, झारखंड राज्य के 20 से भी ज्यादा पीएसयू के वरीय पदाधिकारी शामिल हुए।