logo

लालू के जेल मैनुअल उल्लंघन मामले में आज होगी सुनवाई, रिम्स को भी भेजा गया नोटिस

5669news.jpg
द फॉलोअप टीम, रांची :
चारा घोटाला मामले में सजायाफ्ता RJD सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के जेल मैनुअल उल्लंघन मामले में आज झारखंड हाई कोर्ट में सुनवाई होगी। जस्टिस अपरेश कुमार सिंह की अदालत में यह मामला सुनवाई के लिए सूचीबद्ध है। बता दें कि पिछले शुक्रवार को रिम्स प्रबंधन की ओर से लालू प्रसाद की मेडिकल रिपोर्ट हाई कोर्ट में दाखिल कर दी गई थी, जिसमे कहा गया है कि लालू के बिगड़ते स्वास्थ्य की स्थिति को देखते हुए ही उन्हें बेहतर इलाज के लिए दिल्ली स्थित एम्स रेफेर किया गया है। 

RIMS को भेजा गया नोटिस 
जानकारी के अनुसार लालू यादव को रांची के रिम्‍स से दिल्ली भेजे जाने के संबंध में अदालत में हेल्‍थ रिपोर्ट जमा नहीं कराने पर रिम्‍स के निदेशक के खिलाफ कोर्ट ने कारण बताओ नोटिस भी जारी किया है। जिस पर रिम्‍स निदेशक ने अपना जवाब दाखिल कर दिया है। 

ये भी पढ़ें.....

खारिज हो चुकी है जमानत याचिका
बता दें कि पिछले शुक्रवार को लालू की ओर से हाई कोर्ट में दाखिल की गई जमानत याचिका झारखंड उच्‍च न्‍यायालय ने खारिज कर दी थी। उस वक़्त लालू के वकील सुप्रीम कोर्ट के वरिष्‍ठ अधिकवक्‍ता कपिल सिब्बल ने अदालत से दो माह बाद की तारीख देने का आग्रह किया था। हालाँकि, केंद्रीय जांच एजेंसी CBI ने जमानत याचिका खारिज करने की दलीलें दी थी। इसके बाद जज ने लालू प्रसाद का बेल रिजेक्‍ट कर दिया था।